HomeFinanceBusinessमोदी ब्रांड लॉन्च, 5 साल में 6 हजार करोड़ रुपए का करेगा...

मोदी ब्रांड लॉन्च, 5 साल में 6 हजार करोड़ रुपए का करेगा निवेश

Published on

 

 

 

 

 

नई दिल्ली । मोदी ग्रुप, जिसे पहले बीके मोदी ग्रुप के नाम से जाना जाता था, ने शुक्रवार (5 जनवरी, 2024) को नई दिल्ली के ताज महल होटल में आयोजित कार्यक्रम में मोदी ब्रांड के भव्य लॉन्च के साथ एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया।  इस कार्यक्रम में समूह के संस्थापक राजर्षि भूपेन्द्र मोदी के दूरदर्शी आदर्शों के साथ ब्रांड के तालमेल को देखने के लिए प्रतिष्ठित हस्तियों और हितधारकों को एक जुट किया गया। 

भारत के विकास में निवेश

मोदी ग्रुप ने विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों में अगले 5 वर्षों में 6000 करोड़ रुपये का निवेश करने की  घोषणा की। यह निवेश प्रधानमंत्री मोदी के 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था हासिल करने के लक्ष्य पर निर्धारित है। पहले से ही 1000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू करने के बाद मोदी ग्रुप आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान प्रमुख लक्ष्य

इन महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं से भारत के शहरों में हजारों लोगों के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। मोदी ग्रुप का विकास को बढ़ाते हुए स्थायी रोजगार के माध्यम से जीवन को सशक्त बनाकर देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देना प्रमुख लक्ष्य है।

स्वास्थ्य, कल्याण और प्रौद्योगिकी पर मुख्य फोकस

कार्यक्रम में संस्थापक राजर्षि भूपेन्द्र मोदी ने प्रिवेंटिव हेल्थकेयर, वेलनेस और प्रौद्योगिकी-आधारित बुनियादी ढांचे पर ग्रुप के मुख्य फोकस के बारे में बात की। मोदीपुर, रामपुर में 2000 करोड़ के महत्वपूर्ण निवेश के साथ, शहर अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ एक वैश्विक स्मार्ट शहर बनने की ओर अग्रसर है, जिसमें मल्टीप्लेक्स, मॉल, लक्जरी होटल, शहरी निवास और एआई तकनीकी पर आधारित भविष्य के विनिर्माण उद्योग शामिल हैं। संस्थापक राजर्षि भूपेन्द्र मोदी ने हाल ही में मोदीपुर में मोदी एयरक्रेट एवं सहायक कारखाने के लिए भूमि पूजन समारोह आयोजित किया था।

दो प्रमुख परियोजनाओं पर डाला प्रकाश

कार्यक्रम के दौरान दो प्रमुख परियोजनाओं पर प्रकाश डाला गया।  दिल्ली में साकेत हेल्थ सिटी को एक व्यापक स्वास्थ्य सेवा केंद्र बनाने की कल्पना की गई है। जिसमें चिकित्सा कार्यालय भवन, 24,000 से अधिक  बिस्तर सुविधाएं, कल्याण निवास, वृद्धावस्था देखभाल और बहुत कुछ शामिल है। इस योजना में प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य देखभाल प्रगति के माध्यम से उन्नत निवारक स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

राजर्षि भूपेन्द्र मोदी द्वारा स्थापित फिल्म निर्माण कंपनी मोदी स्टूडियोज, सामाजिक रूप से जागरूक परियोजनाओं के प्रति मोदी ग्रुप की अपनी प्रतिबद्धता दिखाता है। आगामी परियोजना “आदि शंकराचार्य”, एक विजुअल मास्टरपीस होने का वादा करती है, जो दर्शकों को हिंदू संस्कृति और विरासत से परिचित कराएगी।

पूरे भारत में समग्र कल्याण केंद्रों का विस्तार

योग, ध्यान और आयुर्वेद की जन्मस्थली उत्तराखंड के ऋषिकेश में मोदी योग रिट्रीट अपने पदचिह्न का विस्तार कर रहा है। यह रिट्रीट ऋषिकेश में एक नई इमारत और गुजरात के द्वारका में रिट्रीट की एक श्रृंखला शुरू करने के लिए तैयार है, जो समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में योगदान देगी।

अंतर्राष्ट्रीय सहयोग

मोदी ग्रुप ने एक ही वैश्विक ब्रांड के तहत मियामी, फ्लोरिडा, यूएसए और साकेत नई दिल्ली, भारत में आवासीय भवनों के विकास के लिए मियामी स्थित रियल एस्टेट दिग्गज श्री डेविड लिंड के साथ एक ऐतिहासिक साझेदारी की है। यह अभूतपूर्व सहयोग एक ब्रांड के तहत दो महाद्वीपों में 3 मिलियन वर्ग फुट से अधिक रियल एस्टेट की योजना बनाने की पहली पहल है। दो दूरदर्शी एक अभूतपूर्व रियल एस्टेट उद्यम के लिए एकजुट हुए हैं, जो समान साझेदारी, साझा सपनों और लक्जरी जीवन को फिर से परिभाषित करने की प्रतिबद्धता को बढ़ावा देते हैं।

मोदी समूह के भव्य लॉन्च कार्यक्रम ने न केवल समूह की उपलब्धियों और चल रही परियोजनाओं को प्रदर्शित किया, बल्कि भारत के लिए एक स्थायी और समृद्ध भविष्य को आकार देने की प्रतिबद्धता भी प्रदर्शित की।

डीजीलाइफ टेक्नोलॉजिज लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और ग्रुप सीईओ मुकेश खेतान ने कहा,  “हमें  मोदी ग्रुप के इस ब्रांड लॉन्च का हिस्सा बनकर बेहद खुशी हो रही है। मेरा मानना है कि यह नया ब्रांड इनोवेशन और विकास की दुनिया को सामने लाएगा। जैसा कि मोदी ग्रुप के तहत किसी भी अन्य परियोजना के साथ होता है, यह उत्कृष्टता को फिर से परिभाषित करने और दिलों पर कब्जा करने के लिए तैयार है।”

मोदी ग्रुप के ग्रुप सीएफओ श्री गुरविंदर पाल सिंह ने कहा, “चरण-1 विकास योजना के एक भाग के रूप में, 750 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं का निर्माण कार्य पहले ही शुरू हो चुका है। हमने 300 करोड़ रुपये की दो और परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी है।”

Rajarshi Bhupendra Modi ,BK Modi, , Rajarshi Bhupendra Modi , healthcare, wellness and technology, Modipur, Rampur,

Modi brand will invest Rs 6 thousand crore in 5 years

Latest articles

सिसौली पहुंचे आप सांसद संजय सिंह 

         सांसद संजय सिंह ने भाकियू  सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत को देश में विपक्ष के...

वैश्विक स्थिति से निर्यात-आयात त्रस्त

वैश्विक बाजार में अनिश्चितता बढ़ने के बीच भारत से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात और...

हज 2024 के लिए हवाई जहाज़ किराए में भारी कमी

हज 2024 के लिए अहमदाबाद, दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता और कोचीन सहित कई एम्बार्काशन पॉइंट...

इमारत को उठाने के दौरान हुआ हादसा दो की मौत दर्जनों घायल

मुजफ्फरनगर के जानसठ कस्बे में दिल दहला देने वाला हादसा   मुज़फ्फरनगर,(Shah Times)। मुज़फ्फरनगर जिले के...

Latest Update

सिसौली पहुंचे आप सांसद संजय सिंह 

         सांसद संजय सिंह ने भाकियू  सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत को देश में विपक्ष के...

वैश्विक स्थिति से निर्यात-आयात त्रस्त

वैश्विक बाजार में अनिश्चितता बढ़ने के बीच भारत से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात और...

हज 2024 के लिए हवाई जहाज़ किराए में भारी कमी

हज 2024 के लिए अहमदाबाद, दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता और कोचीन सहित कई एम्बार्काशन पॉइंट...

इमारत को उठाने के दौरान हुआ हादसा दो की मौत दर्जनों घायल

मुजफ्फरनगर के जानसठ कस्बे में दिल दहला देने वाला हादसा   मुज़फ्फरनगर,(Shah Times)। मुज़फ्फरनगर जिले के...

योगी की हुंकार माफिया को इस लायक नही छोडूंगा कि वह उत्तराखंड में घुसे

योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद पौड़ी के श्रीनगर में प्रत्याशी अनिल बलूनी के...

केंद्र में बसपा की सरकार बनी तो वेस्ट को मिलेगा अलग राज्य का दर्जा।

मुस्लिम और जाट को साधते हुए सपा और भाजपा पर बोला हमला                मुजफ्फरनगर/नदीम सिद्दीकी,(Shah Times)।...

साउथ सुपरस्टार राम चरण डॉक्टरेट की डिग्री पाने वाले सबसे कम उम्र एक्टर

ग्लोबल स्टार साउथ सुपरस्टार राम चरण बने सब से यंग एज में डॉक्टरेट की...

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ किया जारी

संकल्प पत्र में देश में गरीब कल्याण योजनाओं एवं विकसित भारत के संकल्प को...

ईरान ने कहा यूएन चार्टर की बुनियाद पर इज़रायल के खिलाफ मिलिट्री एक्शन

  इजरायल के खिलाफ देश की सैन्य कार्रवाई आत्मरक्षा के वैध अधिकार के संबंध में...
error: Content is protected !!