कैसा होगा वह मंजर जब एक ही परिवार के 8 लोगों की लाशें घर में पड़ी होंगी

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से दिल को झकझोर कर देने वाली घटना सामने आई है। छिंदवाड़ा के गांव बोदल कछार में उस समय चीख पुकार का माहौल पैदा हो गया जब 35 वर्षीय दिनेश ने अपने ही परिवार के 8 सदस्यों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।

~Neelam Saini

छिंदवाड़ा, (Shah Times)। रात का खाना खाकर खुशी से सोए परिवार ने क्या ये सोचा होगा कि ये उनकी आखिरी रात है। कैसा होगा वो मंजर जब एक ही परिवार के 8 लोगों लाशे घर में पड़ी होगी। जी हां ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से दिल को झकझोर कर देने वाली घटना सामने आई है। छिंदवाड़ा के गांव बोदल कछार में उस समय चीख पुकार का माहौल पैदा हो गया जब 35 वर्षीय दिनेश ने अपने ही परिवार के 8 सदस्यों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने फांसी लगाकर खुद की भी जीवन लीला समाप्त कर ली।

एक 10 वर्षीय बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया की आरोपी मानसिक रूप से बीमार था। अभी हालही में 21 मई को ही आरोपी की शादी हुई थी। घरवालों को इस बात जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि 8 दिन पहले जिसकी शादी कराई है, वह उन्हें मौत के घाट उतार देगा। आरोपी शख़्स ने पत्नी, मां, भाई-भाई और मासूम भतीजियों सहित 8 लोगों का कत्ल कर दिया। इसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। किसी को भी ये अंदाजा नहीं था की जब वो सोकर उठेंगे तो उन्हें ये खौफ़नाक मंजर देखने को मिलेगा। आरोपी की सास का कहना है की दिनेश पागल नहीं था।

अगर वह पागल होता तो वो अपनी लड़की की शादी उससे क्यों करते। वहीँ, आरोपी की बड़ी बहनो ने बताया कि दिनेश ने आज तक किसी से मारपीट भी नहीं की थी। न किसी से झगड़ा हुआ था। तो वो ऐसा कैसे कर सकता था। आरोपी के चाचा के अनुसार दिनेश दो दिन पहले से ही कुल्हाड़ी लेकर घूम रहा था। अब ऐसे में यह मामला और भी उलझ गया। पुलिस हर एंगल पर मामले की जांच कर रही है। तो वही इस घटना से अमरोहा में 14 अप्रैल 2008 में हुए शबनम हत्याकांड की यादें ज़हन में ताज़ा हो गई। इश्क़ में शैतान बनी शबनम ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर परिवार के 7 लोगों को मौत की नींद सुला दिया था। हत्याकांड के दोनों दोषी अब जेल में बंद हैं और सज़ा काट रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here