Shah Times

HomeUttarakhandDehradunजानवरों की देखभाल करने वाली संस्था की दो महिलाओं ने सीओ डालनवाला...

जानवरों की देखभाल करने वाली संस्था की दो महिलाओं ने सीओ डालनवाला से किया अभद्र व्यवहार 

Published on

सीओ के कार्यालय में पूरे स्टाफ़ के सामने दोनों महिलाओं ने किया अपशब्दों का प्रयोग अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से क्षेत्रधिकारी को सबक सिखाने की दी दोनों ने धमकी

सीओ डालनवाला आशीष भारद्वाज ने एसएसपी देहरादून अजय सिंह को पत्र लिखकर दोनों के खिलाफ़ कार्रवाई की कि मांग ,एसएसपी अजय सिंह ने सीओ सदर को पत्र लिखकर आवश्यक कार्रवाई करने के दिए निर्देश

देहरादून,मयूर गुप्ता(Shah Times)। देहरादून के प्रत्येक हिस्से में आवारा जानवरों को तलाश कर उनकी देखभाल करने और उनके शरीर पर हुए जख्मों पर महरम लगाकर उनकों ठीक करने के अलावा लावारिस जानवरों कुत्तों को खाना खिलाने की पहल करने वाली एनिमल वैलफ़ेयर सोसाइटी की दो महिलाओं ने एक प्रकरण में जांच कर रहे सीओ डालनवाला के समक्ष पेश होकर उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। इतना ही नहीं दोनों महिलाओं ने सीओ को बेवकूफ़ कहने के साथ-साथ उनकों अपने अधिवक्ताओं के माधयम से देख लेने की धमकी उस समय दी जब उनका पूरा स्टाफ़ सीओ के सामने मौजूद था।

 अपने साथ हुए अभद्र व्यवहार की लिखित शिकायत सीओ ने एसएसपी से की तो एसएसपी ने उसका संज्ञान लेते हुए सीओ सदर को पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

आवारा जानवरों की देखभाल करने और उनकों समय से खाना खिलाने के अलावा उनके शरीर पर हुए जख्मों को पशु चिकित्सकों से उनका उपचार करवाने के लिए बनी एनिमल वैलफ़ेयर सोसाइटी की आड़ में वहां पर काम करने वाली महिलाएं किस कदर अपने पंख फ़ैलाकर आम आदमी के अलावा सरकारी अधिकारियाें और कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार करती है इसका जीता जागता सुबूत उस समय देखने को मिला जब एक प्रकरण की जांच कर रहे क्षेत्रधिकारी 

डालनवाला सीओ आशीष भारद्वाज से माला मल्होत्रा मैठाणी और उसकी सहयोगी महिला गौरी शर्मा उनके द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र के संबंध में जांच कर रहे जांच अधिकारी से ही अभद्र व्यवहार कर बैठी।

क्षेत्रधिकारी डालनवाला आशीष भारद्वाज ने दोनों महिलाओं को उनको द्वारा दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र पर लगाएं गए आरोपी के संबंध में अपने-अपने बयान अंकित करवाएं जाने की बात कही थी। लेकिन इतना सुनते ही दोनों महिलाएं अपना आपा खो बैठी।

 दोनों महिलाओं ने सीओ के साथ उनके कार्यालय में वह कर डाला जिसकी इजाजत कानून भी उन्हे नहीं देता।

क्षेत्रधिकारी डालनवाला आशीष भारद्वाज ने वरिष्ठ पुलिस अधाीक्षक अजय सिंह को संबोधित अपने पत्र के पत्रंक संख्या सीओ-डा-विधिा/2024 दिनांक 25 अप्रैल में उल्लेख करते हुए लिखा की आवेदिका माला मल्होत्र मैठाणी के शिकायती प्रार्थना पत्र की जांच/आवश्यक कार्रवाई के लिए अद्योहस्ताक्षरी के कार्यालय में 27 मार्च 2024 को प्राप्त हुआ था।

 एसएसपी को लिखे पत्र में सीओ ने इस बात का उल्लेख किया कि दिनांक 25 अप्रैल को माला मल्होत्रा मैठाणी और अन्य महिला गौरी शर्मा उनके कार्यालय में आई तो शिकायकर्ता द्वारा अंकित किए गए आरोपी के संबंध में उनसे जानकारी की गई तो गौरी शर्मा द्वारा अद्योहस्ताक्षरित को इंग्लिश में स्टूपिड बेवकूफ़ कहते हुए कहा गया कि किस तरह के सवाल कर रहे हो।

एसएसपी को लिखे गए पत्र में सीओ डालनवाला आशीष भारद्वाज ने इस बात का भी उल्लेख किया कि आवेदिता माला मल्होत्रा मैठाणी और गौरी शर्मा दोनाें ने कार्यालय में अपशब्दों को प्रयोग करते हुए मुझ क्षेत्रधिाकारी से अभद्रता करते हुए सबक सिखाने की धमकी दी। इतना ही नहीं दोनों ने अपने अधिवक्ताओं के मदद लेकर तुम्हे सबक सिखाकर रहूंगी।

 एसएसपी अजय सिंह को लिखे गए अपने पत्र में सीओ ने इस बात का भी उल्लेख किया कि दोनों महिलाओं ने धमकी दी कि तुम्हारे द्वारा विपक्षी और मीडिया के दबाव में आकर सही जांच नहीं की जा रही है।

क्षेत्रधिाकारी डालनवाला आशीष भारद्वाज ने अपने पत्र में इस बात को भी प्रमुखता से उठाया कि दोनों महिलाओं ने अद्योहस्ताक्षरी को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई और मुझ क्षेत्रधिकारी पर मनमानी रिपोर्ट प्रेषित किये जाने के लिए अनावश्यक दबाव डालने का काम किया गया।

 सीओ ने अपने पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया कि जिस समय दोनों महिलाओं द्वारा उन्हे धमकी दी जा रही थी और उनके साथ अभद्रव्यवहार किया जा रहा था उस समय उनके कार्यालय का सम्पूर्ण स्टाफ़ वहीं पर मौजूद था। सीओ ने माला मल्होत्र मैठाणी के प्रार्थना पत्र को किसी ओर को स्थानांतरित करने और उनके साथ हुए घटनक्रम पर आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही।

उधार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल एक पत्र सीओ सदर को लिखा। 

अपने पत्र के पत्रंक संख्याएसटीएसएसपी-3244जी/2024 दिनांक 26 अप्रैल 2024 में सीओ सदर को निर्देश दिए कि वह माला मल्होत्रा मैैठाणी और गौरी शर्मा द्वारा सीओ डालनवाला से किए गए अपशब्द और अभद्रव्यहार की गहनता से जांच करें और पांच दिवस के अंदर अपनी रिपोर्ट पेश करें। वहीं शिकायती प्रार्थना पत्र पर लगाएं गए आरोपों और तथ्याें की भी स्वयं गहनता से जांच करें।

माला मल्होत्रा मैठाणी मुझे मंत्रियों की धमकी दे रही थीः आशीष भारद्वाज

पूरे प्रकरण में जब हमने सीओ डालनवाला आशीष भारद्वाज से उनके सरकारी मोबाइल नंबर पर सायं करीब छहः बजे वार्ता कर जानकारी की तो उन्होंने बताया कि जब माला मल्होत्रा मैठाणी और गौरी शर्मा को बयान के लिए बुलवाया गया तो मेरे द्वारा उनसे तीन सवाल किये गये थे कि आपके प्रार्थना पत्र में उल्लेख किया गया कि बम फ़ोड़कर कुत्तों की हत्या की गई तो उसके सुबूत पेश करों, दूसरा प्रश्न किया गया कि सीओ ने बताया कि इस बात को सुनकर मैठाणी आग-बबुला हो गई और दोनों महिलाओं ने उनके साथ वह सब किया जिसका उल्लेख एसएसपी देहरादून को लिखे गए पत्र में किया। 

उन्होंने बताया कि माला मल्होत्रा मैठाणी प्रार्थना पत्र दिए जाने के बाद से लगातार प्रातः और देर रात्रि में उन्हे फ़ोन कर परेशान करने लगी थी कि वह उनके द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोपियों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज करें।

 सीओ ने बताया कि जांच के दौरान उन्हे किसी प्रकार के कोई साक्ष्य नहीं मिले प्राप्त नहीं हुए थे। साक्ष्य के आधाार पर ही कार्रवाई किए जाने का प्रावधान है।

Latest articles

एलन मस्क ने सोशल मीडिया को बताया बच्चों के लिए खतरनाक

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया को लेकर कही बड़ी...

63 वर्षीय संपादक रंगदारी वसूली के मामले में गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, नित्यानंद टाइम्स नामक एक साप्ताहिक प्रकाशन चलाने वाले मुंबई निवासी संपादक...

दिल्ली में भीषण गर्मी के बावजूद मतदान 54.31 फीसदी

निर्वाचन आयोग से जारी प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली...

मल्लिकार्जुन खडगे ने क्यूं कहा की हिमाचल प्रदेश के साथ भेदभाव कर रहे है मोदी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में एक...

Latest Update

एलन मस्क ने सोशल मीडिया को बताया बच्चों के लिए खतरनाक

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया को लेकर कही बड़ी...

63 वर्षीय संपादक रंगदारी वसूली के मामले में गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, नित्यानंद टाइम्स नामक एक साप्ताहिक प्रकाशन चलाने वाले मुंबई निवासी संपादक...

दिल्ली में भीषण गर्मी के बावजूद मतदान 54.31 फीसदी

निर्वाचन आयोग से जारी प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली...

मल्लिकार्जुन खडगे ने क्यूं कहा की हिमाचल प्रदेश के साथ भेदभाव कर रहे है मोदी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में एक...

गुरूद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब जी के कपाट श्रृद्धालुओं के लिए खुले

विश्व प्रसिद्ध गुरूद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब जी के कपाट शनिवार से श्रृद्धालुओं के लिये...

प्रचंड गर्मी से निजात दिलाएगा “रेमल”बिगड़ेगा मौसम का मिजाज़

चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल...

डिजिटल क्राइम को लेकर एडवाइजरी जारी 

डिजिटल युग में डिजिटल क्राइम की संख्या भी काफी अधिक बढ़ी है। इन अपराधों...

अनसूया सेनगुप्ता कांस फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री

अनसूया सेनगुप्ता कांस फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली...

छोटा हरिद्वार मामला: दबिश में पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया महंत मुकेश

छोटा हरिद्वार पर गरजा बुलडोजर, कई जिलों में मिले आपराधिक मुकदमे ? 75 महिलाओ...
error: Content is protected !!