सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने किया मतदान

राहुल गांधी ने वोट डालने के बाद मतदान करने का निशान दिखाते हुए अपनी माँ के साथ सेल्फी ली और देशवासियों से मतदान करने की अपील की

नयी दिल्ली, (Shah Times)। कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को मतदान किया और देशवासियों से नफरत तथा झूठ की राजनीति खत्म करने के लिए इंडिया समूह को वोट देने की अपील की।राहुल गांधी ने वोट डालने के बाद मतदान करने का निशान दिखाते हुए अपनी माँ के साथ सेल्फी ली और देशवासियों से मतदान करने की अपील करते हुए कहा, “मां और मैंने लोकतंत्र के इस महापर्व में वोट डाल कर अपना योगदान दिया।

आप सब भी बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकलिए अपने अधिकार और परिवार के भविष्य के लिए वोट कीजिए।”उन्होंने भाजपा पर भी निशान साधा और कहा, “पहले पांच चरणों के मतदान में आपने झूठ, नफ़रत और दुष्प्रचार को नकार कर अपने जीवन से जुड़े ज़मीनी मुद्दों को प्राथमिकता दी है। आज छठे चरण का मतदान है और आपका हर वोट सुनिश्चित करेगा कि युवाओं के लिए 30 लाख खाली सरकारी पदों पर भर्ती और एक लाख रुपए साल की पहली नौकरी पक्की योजना शुरू हो जाए।

” राहुल गांधी ने कहा, “अगर आप चाहते हैं कि गरीब परिवार की महिलाओं के खातों में 8,500 रुपए महीना आने लगे। किसान कर्ज़ मुक्त हों और उन्हें फसल पर सही एमएसपी मिले,मजदूरों को 400 रुपए का दैनिक मेहनताना मिले तो इंडिया गठबंधन को वोट दें।आपका वोट आपके जीवन को बेहतर बनाने के साथ-साथ लोकतंत्र और संविधान की रक्षा भी करेगा।”शायद यह पहला अवसर है जब गांधी परिवार को कांग्रेस नहीं बल्कि अन्य दल के उम्मीदवार को वोट देना पड़ा। नयी दिल्ली सीट इंडिया समूह के साथ समझौते के तहत आम आदमी पार्टी (आप) के हिस्से में गयी है।

‘आप’ तथा कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे के तहत ‘आप’ ने पूर्वी दिल्ली सीट से कुलदीप कुमार, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती और दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने चांदनी चौक से जे पी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से उदित राज को उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here