प्रियंका गांधी ने जबलपुर में नर्मदा पूजन किया

101 ब्राह्मणों के साथ आरती की, थोड़ी देर में चुनावी सभा

भोपाल । कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज जबलपुर में हैं। वे इस साल के अंत में होने वाले एमपी विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने आई हैं। प्रियंका ने सबसे पहले ग्वारीघाट पर 101 ब्राह्मणों के साथ 20 मिनट तक नर्मदा पूजन किया। उनके साथ PCC चीफ कमलनाथ समेत बड़ी संख्या में वरिष्ठ नेता हैं। पुलिस को प्रियंका की सुरक्षा को लेकर खतरे का इनपुट भी मिला है। ASP समर वर्मा के मुताबिक विशेष सतर्कता के चलते 200 अफसर और जवान सुरक्षा में तैनात किए गए हैं।

प्रियंका कुछ देर में शहीद स्मारक ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगी। सभा में शामिल लोगों को कमलनाथ और प्रियंका के स्टीकर लगी पानी की बोतलें दी गई हैं। कांग्रेस ने जबलपुर में तिराहों-चौराहों पर राम भक्त हनुमान की 30-30 फीट की गदा (प्रतीक के तौर पर) लगाई हैं। एक कांग्रेस कार्यकर्ता हनुमान जी के कॉस्ट्यूम में भी पहुंचा है।

ताल उद्यान में प्रियंका गांधी का आदिवासी लोक परंपरा से स्वागत हुआ
भीड़ में दौड़ते हुए गिरे कैमरामेन का जूता निकला गया, तो प्रियंका उठाकर दिया
करीब 20 मिनट नर्मदा आरती के बाद प्रियंका ने ताल उद्यान पहुंचकर रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया
सुबह 11.25 पर प्रियंका जनसभा के लिए शहीद स्मारक ग्राउंड रवाना हुईं
सुबह 10.35 बजे प्रियंका हेलिकॉप्टर के जरिए आयुर्विज्ञान कॉलेज पहुंचीं
यहां से सड़क मार्ग से ग्वारीघाट गईं
प्रियंका गांधी सुबह 10.30 बजे जबलपुर पहुंचीं। डुमना एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें रिसीव किया

हनुमान जी के कॉस्ट्यूम में पहुंचा कार्यकर्ता, प्रियंका के साथ की आरती
ग्वारीघाट में नर्मदा जी की आरती के दौरान कमलनाथ भी प्रियंका गांधी के साथ रहे। विवेक तन्खा, लखन घनघोरिया और दूसरे कांग्रेस के सीनियर लीडर भी पहुंचे। हनुमान जी की वेशभूषा में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता ने भी प्रियंका गांधी के साथ नर्मदा जी की आरती की।

महाभारत, सनातन धर्म के 300 VIDEO तैयार, इन्हीं से प्रचार

कांग्रेस की चुनावी कोर टीम ने 300 से अधिक VIDEO बनाए हैं, जो भगवान श्रीराम, महाभारत और सनातन धर्म से प्रेरित हैं। इन्हें जल्द सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जाएगा। पूर्व वित्तमंत्री और विधायक तरुण भनोत ने कहा कि हम हिंदू हैं, लेकिन मूर्ख नहीं, जो भाजपा बनाना चाहती है। प्रियंका ग्वारीघाट पर पूजन और आरती करेंगी। फिर विजय शंखनाद-2023 रैली करते हुए शहीद स्मारक पर सभा लेंगी। रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माला चढ़ाएंगी।

रीवा, सागर और ग्वालियर भी आ सकती हैं प्रियंका
जबलपुर के बाद प्रियंका का रीवा, बुंदेलखंड (सागर) और ग्वालियर का भी कार्यक्रम बनाया जा रहा है। वे यहां रैली के साथ बड़ी सभा करेंगी। सभी जगह धार्मिक आयोजन की रूपरेखा भी बनेगी। राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उज्जैन-इंदौर से गुजर चुके हैं। इसलिए उनके कार्यक्रम इसी क्षेत्र में हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here