देश के कई राज्यों में बारिश की वजह से ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Shah Times
Shah Times

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मानसून की वजह से हो रही बारिश को देखते हुए मुल्क के मुख़्तलिफ़ हिस्सों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली । भारत के कई राज्यों में रिमझिम बारिश बरस रही है भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD) ने मानसून की वजह से हो रही बारिश को देखते हुए मुल्क के मुख़्तलिफ़ हिस्सों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों को छोड़कर मानसून ने लगभग पूरे देश को मुतासिर किया हुआ है ।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। दिल्ली एनसीआर में बारिश के चलते तापमान में कमी आई है ।

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के साथ ही बादलों ने डेरा डाल लिया है, उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में में भारी बारिश भी होने के आसार है। आज बुधवार के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने प्रदेश में भारी बारिश के लिए खबरदार किया है।

उत्तराखंड के चार जिलों में भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, टिहरी, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से ज्यादातर इलाकों का तापमान सामान्य या उससे कम बना हुआ है। लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन और जलभराव जैसी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। अन्य क्षेत्रों में भी गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

महाराष्ट्र में भी दिखा मानसून का असर, इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, नासिक, पुणे और सतारा में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में लगातार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है, जिससे प्रदेश का सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग (IMD) के अंदाजे के मुताबिक आज बुधवार को दिल्ली में ज्यादा तापमान 36, जबकि न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस दौरान बादल छाए रहने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की वर्षा होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को दिल्ली में अच्छी बरसात हो सकती है। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

LIVE Monsoon Updates in India, IMD, Delhi ncr,mansoon, uttrakhand, uttar pradesh, Shah Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here