पीएम की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक जारी, नहीं शामिल हुए 6 सीएम

#NitiAayog #Shahtimes
#NitiAayog #Shahtimes

नई दिल्ली,( Shah Times) । पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग (Niti Aayog) की गवर्निंग काउंसिल की बैठक चल छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

दिल्ली में आज नीति आयोग की बैठक हो रही है। बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। इस बैठक में बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, बिहार के सीएम नीतीश और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव शामिल नहीं हुए।

दिल्ली में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की शनिवार यानी आज 8वीं बैठक चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी अध्यक्षता कर रहे हैं इसमें शामिल होने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री या उपराज्यपालों को बुलाया गया था, लेकिन छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था. इन पार्टियों का यह रुख तब सामने आया, जब 21 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का विरोध कर दिया है.

नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक का मुख्य विषय विकसित भारत@2047: टीम इंडिया की भूमिका है. बैठक में एमएसएमई, बुनियादी ढांचा और निवेश, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य एवं पोषण, कौशल विकास और गति शक्ति समेत प्रमुख विषयों पर चर्चा हो रही हैं।

Governing Council , NITI Aayog , PM Narendra Modi Shah Times,शाह टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here