एनएचएआई के महाप्रबंधक रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

NHAI shahtimesnews
NHAI shahtimesnews

रिश्वत के इस मामले में सीबीआई ने एनएचएआई सलाहकार एवं उसके रेजिडेंट इंजीनियर, निजी कंपनी के चार कर्मचारियों सहित 6 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया।

भोपाल, (Shah Times)। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने घूसखोरी के एक मामले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), छतरपुर, के महाप्रबंधक को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

एजेंसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सीबीआई ने एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारी, छतरपुर के महाप्रबंधक एवं परियोजना निदेशक को एक निजी कंपनी को अनुचित लाभ पहुंचाने हेतु इस कंपनी के आरोपी कर्मियों से 10 लाख रु. की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान कल पकड़ा। 

घूसखोरी के इस मामले में सीबीआई ने एनएचएआई सलाहकार एवं उसके रेजिडेंट इंजीनियर, निजी कंपनी के चार कर्मचारियों सहित 6 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया।

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार 7 आरोपियों एवं निजी कंपनी व उसके दो निदेशकों सहित 10 आरोपियों के विरुद्ध आठ जून को मामला दर्ज किया। 

आरोप है कि निजी कंपनी के दो निदेशकों ने अपने आरोपी कर्मियों के साथ मिलकर षड़यंत्र में एनएचएआई द्वारा इस निजी कंपनी को आवंटित की गई झांसी-खजुराहो परियोजना के संबंध में अंतिम हैंडओवर प्राप्त करने के साथ-साथ अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने एवं अंतिम बिल पर कार्यवाही करने हेतु आरोपी एनएचएआई के अधिकारियों को अनुचित लाभ प्रदान कर अनुचित पक्षपात किया।

जांच एजेंसी अब आरोपियों से जुड़े विभिन्न स्थानों छतरपुर, लखनऊ, कानपुर, आगरा एवं गुरुग्राम स्थित परिसरों की तलाशी ले रही है। इस दौरान डिजिटल डिवाइस समेत कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों को भोपाल की सक्षम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here