तस्मिया जूनियर हाई स्कूल में तकमीले ए कुरान - शरीफ ( नाजरा ) का हुआ जलसा

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

मुज़फ्फरनगर  ज़िला मुज़फ्फरनगर में तस्मिया जूनियर हाई स्कूल में तकमीले ए कुरान - शरीफ ( नाजरा ) का जलसा हुआ जिसमें पिछले साल आन लाइन कलाम - ए - पाक की तालीम मुकम्मल करने पर 22 तलबा व तालिबात को हदिया से नवाजा गया । 

इस मौके पर तस्मिया जूनियर हाई स्कूल के सदर डाक्टर सय्यद फारूक ने मेहमाने खुसूसी मौलाना मौहम्मद इस्माईल सादिक कासमी मोहतमीम मदरसा फलाह - ए - दारैन बिलासपुर मुजफ्फरनगर का इस्तकबाल फूलों के गुलदस्ता और यादगार - निशान पेश करके किया।
 जलसे का आगाज तलबा की तिलावते कलाम पाक से हुआ । तलबा ने पुरसोज़ आवाज़ में नात - ए - पाक पढ़ी । 
 
मेहमाने खुसूसी मौलाना मौहम्मद इस्माईल सादिक ने वालिदैन को मुखातिब करते हुए कहा , कि कुरान मजीद की तालीम हमें दीन और दुनिया में रहने का सलीका और आदाब सिखाती है । कलाम - ए - पाक पर्सनल व सोशल जिम्मदारी , फर्जी का एहसास कराती है । नमाज , रोजा , जकात , हज़ की अहमियत और समाजी फर्जो से रूबरू कराती है ।

 तस्मिया ऑल इण्डिया सोशल एण्ड वेलफेयर सोसायटी के सदर डाक्टर सय्यद फारूख ने वालिदैन से बच्चो में तालीम व तरबियत पर तवज्जो देने पर जोर दिया । उन्होंने बच्चों को सादगी वक्त की पाबन्दी , भाईचारा और कुरान - शरीफ़ की तालीम को ज़िदगी में इम्पलीमेन्ट करने का कहा कुरान शरीफ की तिलावत सुबह - शाम करनी चाहिए । कुरान - शरीफ की तालीम में आपको कभी नाकामयाबी का सामना नही करना पड़ेगा । अगर आप अपने दिमाग को रौशन करना चाहते है और रूहानियत की दुनिया मे परवाज़ करना चाहते है तो एक - एक लफ्ज गौर से पढ़े । अल्लाह ने कुरान में फरमाया , कि कुरान को सोच - समझ कर पढ़ो । साथ ही जिन्दगी में आने वाली हर परेशानियो का हल है । 
 

इस मौके पर कोविड प्रोटोकॉल को पूरी तरह से फॉलो किया गयां साथ ही रिफ्रेशमेन्ट का अहतमाम भी किया ।आखिर में स्कूल के प्रिंसिपल जावेद मजहर ने सभी मेहमानो , वालिदैन का शुक्रिया अदा किया।

इस मौके पर स्कूल के मैनेजर सैय्यद एजाज अहमद के तआवुन से रूकय्या , सानिया , नाज़िया , शोबिया , लायका , असमत , दरकशा , खुशनसीब , जुबैर अहमद , मौलाना शौकत ने प्रोग्राम को कामयाब बनाने में अपना तावुन दिया ।


Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply