एसटीएफ ने आतंक का पर्याय बने दस्यु सरगना को मुठभेड़ में मार गिराया

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

चित्रकूट ददुआ और ठोकिया जैसे बड़े डकैतों के खिलाफ एक जमाने में पुलिस के मुखबिर के तौर पर माना जाने वाला आतंक का पर्याय दस्यु सरगना गौरी यादव को शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मार गिराया।

 


चित्रकूट के जंगलों में एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश के नेतृत्व में एक संक्षिप्त मुठभेड़ में मारे गये डकैत पर उत्तर प्रदेश सरकार ने पांच लाख और मध्य प्रदेश सरकार ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। उस पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 50 से अधिक मुकदमे दर्ज थे।

 

जंगल का आखिरी इनामी डकैत भी ADG STF श्री अमिताभ यश के कुशल नेतृत्व में मारा गया।यूपी एसटीएफ को मौके से 1 एके-47, एक क्लाशनिकोव सेमी ऑटोमैटिक राइफल, एक 12 बोर बंदूक और सैकड़ो कारतूस मिले @Uppolice pic.twitter.com/XgNj1swRg1

— UPSTF (@uppstf) October 30, 2021

 


पुलिस सूत्रों ने बताया कि ददुआ और ठोकिया जैसे बड़े दस्यु सरगनाओं के खिलाफ एसटीएफ का मुखबिर रहने वाला डकैत आहिस्ता आहिस्ता जरायम की दुनिया का बड़ा अध्याय बन गया था जो दो प्रांतों की पुलिस के लिए मुसीबत बन बैठा था जिसको पिछले दो दशकों से यूपी और एमपी की पुलिस व एसटीएफ डकैत के खात्मे के लिए हर रोज़ जंगलों की खाक छानती थी, लेकिन शातिर डकैत हर बार बच निकलता था। गौरी का आतंक हर रोज़ बढ़ता जा रहा था।

सटीक सूचना पर पहुंची यूपी एसटीएफ की टीम से यूपी के चित्रकूट के बाहिलपुरवा थाना क्षेत्र के माधा के पास हुई मुठभेड़ में 5 लाख से ज्यादा का इनामी गौरी यादव मारा गया | pic.twitter.com/ndNPc49XsL

— UPSTF (@uppstf) October 30, 2021

 

 


आज भाेर एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश व उनकी पूरी टीम ने मुखबिर की सटीक सूचना से बहिलपुरवा के माधो जंगल मे घात लगाई और डकैत के साथ मुठभेड़ हो गई।
एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि डकैत बहुत शातिर होने के चलते इसको पकड़ पाना थोड़ा मुश्किल था लेकिन घने जगंल में गैंग सर्द रात में आग जलाकर ताप रहा था जिसके धुंवे और लौ को उठता देख उसी आधार पर टीम आगे बढ़ी और डकैत के साथ मुठभेड़ हो गई, जिसमे गैंग सरगना गौरी यादव को एसटीएफ की टीम ने मार गिराया जबकि अन्य डकैत मौके से भाग निकलने में सफल साबित हुए।


एडीजी ने बताया कि इस डकैत सरगना के ऊपर एक उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश से लूट, हत्या, बलात्कार और रंगदारी जैसे 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल डकैत गोरी के मारे जाने के बाद पूरे इलाके में खुशी का माहौल व्याप्त है लोगों का कहना है कि इस बार दीपावली का जश्न दोगुने उत्साह के साथ मनाया जाएगा।


Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply

image