पंचायत चुनाव में खूनखराबे के लिए बन रहे तमंचे,बुढ़ाना पुलिस ने किया खुलासा

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

बुढ़ाना। जनपद मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के कुशल निर्देशन में बुढ़ाना पुलिस ने तमंचा फैक्ट्री का किया खुलासा पंचायत चुनाव में खूनखराबे के लिए बन रहे तमंचे पुलिस ने पकडने का दावा किया है। बुढ़ाना कोतवाल ने अपने मजबूत खुफिया विभाग के चलते एक और गुडवर्क कर डाला। इस बार उन्होंने अपनी टीम के सहयोग से एक ऐसे बदमाश को अरेस्ट किया है जो अपने मातहतों के जरिए लोगों को मौत बांट रहा था।

इस बदमाश की योजना त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को भी प्रभावित करने की थी लेकिन पुलिस ने ऐन मौके पर इसको दबोच लिया और उसके पास से भारी मात्रा में अवैध असलाह बनाने के उपकरण, तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं।
 पुलिस को इस सफलता में एक विफलता ये भी मिली कि पकडे गये बदमाश का एक साथी अंधेरे का लाभ उठाकर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। 

मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह गिल को अपने खुफिया विभाग से खबर मिली की गांव जौला में एक स्थान पर खुले आसमान के नीचे ईंख के खेत में अवैध तमंचे बनाने का कारखाना चल रहा है। 

तब उन्होंने इस बात का जिक्र बुढ़ाना सीओ विनय गौतम से किया तो उनके निर्देश पर बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह गिल ने पुलिस की एक टीम बनाते हुए उसका प्रभारी गढ़ी सखावतपुर पुलिस चौकी के प्रभारी अनिल चौधरी को बनाया। तब अनिल चौधरी ने अपनी टीम में होनहार व मेहनती दारोगा विक्रम भाटी, हेड कांस्टेबल जय भगवान, कांस्टेबल जीत सिंह,कांस्टेबल इरफान अली, कांस्टेबल कुलवंत सिंह, कांस्टेबल रोहित मावी व कांस्टेबल सोनू कुमार को लेकर बुढ़ाना कोतवाल के द्वारा बनाए गए खुफिया विभाग के बताए स्थान पर बीती बुधवार की देर रात छापा मारकर दो युवकों को अवैध तमंचा बनाते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। तब अंधेरे का लाभ उठाकर एक बदमाश मौके से फरार हो गया। 

पुलिस ने पकड़े गये युवक के पास से 7 तमंचे 315 व 12 बोर के, 10 अधबने असलाह, 10 जिन्दा कारतूस 315 व 12 बोर के, 25 नाल बडी व छोटी 315 व 12 बोर की, 26 ट्रिगर, 4बंदूक बट, अवैध शस्त्रा बनाने के उपकरण बरामद किए।

पूछताछ के दौरान पुलिस को पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम जमील पुत्रा मुनफैद निवासी ग्राम जौला थाना बुढाना बताया और अपने फरार हुए साथी का नाम फरमान पुत्रा फजर निवासी ग्राम जौला बुढ़ाना बताया। 

इस अवैध कारखाने के बरामद होने से मुजफ्फरनगर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने  पुलिस टीम को शाबाशी दी है। उनका साफ कहना है कि चुनाव में किसी भी तरह की गड़बड़ी स्वीकार नहीं की जायेगी। असामाजिक तत्वों पर रासुका की कार्रवाई की जायेगी।

इस संबंध में एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव भी बुढ़ाना कोतवाली में पहुंचे। जहां पर उन्होंने पत्रकारों को उक्त गुडवर्क के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजकर दूसरे बदमाश की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि उक्त बदमाशों की मंशा पंचायत चुनाव को प्रभावित करने की थी लेकिन ऐन मौके पर पुलिस ने रेड डालते हुए इनके मनसूबों पर पानी फेर दिया। 


I think all aspiring and professional writers out there will agree when I say that ‘We are never fully satisfied with our work. We always feel that we can do better and that our best piece is yet to be written’.
View all posts

Leave a Reply