नदी में डूबने से एक अधेड़ विकलांग की हुई दर्दनाक मौत

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

खटीमा भारत नेपाल सीमा मेलाघाट के जगबूड़ा नदी में छठ घाट के पास रविवार को प्रातः एक अधेड़ विकलांग की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। बताते चलें कि मृतक रामबचन पुत्र मूर्ति लाल उम्र लगभग 46 वर्ष मूल निवासी ग्राम जंगल जोगीठेर, थाना नानकमत्ता, जिला उधम सिंह नगर का जो कि पैरों से विकलांग था मेलाघाट बाजार में ही रहकर मोची का कार्य कर गुजर-बसर करता था। मृतक लगभग 10 दिन से मेलाघाट में ही रह रहा था और आज ही अपने घर जाने वाला था कि सुबह मेलाघाट जगबूड़ा नदी में छठ घाट पर नहाने गया था जहां पर नहाते समय डूब कर उसकी दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर थाना झनकईया से थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल तथा एसआई प्रताप सिंह मेहरा के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया गया तथा शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों से शिनाख्त करवाने के बाद पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया ।

 

 

सूत्रों के हवाले से पता चला कि मृतक रामबचन नशे का आदी था तथा आज सुबह भी नशे की हालत में ही साइकिल लेकर नदी में नहाने गया था जिससे डूबकर उसकी दर्दनाक मृत्यु हो गई। मृतक अपने पीछे अपनी पत्नी तथा चार पुत्रों को रोते बिलखते छोड़ गया है। इस मामले में मेलाघाट व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन ने बताया कि मृतक मेलाघाट बाजार में ही लंबे समय से मोची का कार्य करता था और आज सुबह नदी में नहाने गया था जहां पैर फिसलने से नदी के तेज बहाव में डूब कर उसकी मृत्यु हो गई और लगभग 1 किलोमीटर दूर शव को देखने के बाद से स्थानीय लोगों ने नदी से बाहर निकाला। वहीं मृतक के पुत्र ओमप्रकाश ने भी बताया कि मेरे पिता मेलाघाट बाजार में मोची का कार्य करते थे ।हमारा घर नानकमत्ता कॉलोनी में है । लगभग 1 सप्ताह से यहीं पर थे ।आज सुबह नदी में डूब कर मौत की सूचना पाकर हम लोग यहां पर आए हैं।

~ईश्वर सिंह

शाह टाइम्स संवाददाता 

Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply