लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी हलाक ,जवान शहीद, मृतकों की तादाद हुई नौ

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

जम्मू   जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंधार के नर खास वन क्षेत्र में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान करीब दो दिनों से लापता एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) और एक जवान शहीद हो गये। सेना ने दोनों जवानों के पार्थिव शरीर होने की शनिवार को पुष्टि की।


जम्मू स्थित रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना के जेसीओ (सूबेदार) अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह पुंछ जिले के मेंढर के नर खास जंगल के घने जंगलों वाले इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ सेना द्वारा चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान शहीद हो गए।


प्रवक्ता ने कहा, “सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह सुरक्षा बलों द्वारा जंगल में छिपे आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए शुरू किए गए तलाशी अभियान का हिस्सा थे।”
उन्होंने कहा कि 14 अक्टूबर को आतंकियों से भीषण मुठभेड़ के बाद सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह से संपर्क टूट गया था।


उन्होंने कहा,“आतंकवादियों को बेअसर करने और सैनिकों के साथ संचार फिर से स्थापित करने के लिए अथक अभियान जारी है।”
प्रवक्ता ने कहा कि सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह भीषण लड़ाई की कार्रवाई में शहीद मारे गए और उनके शव आज शाम बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि इलाके में अभियान जारी है।
नियंत्रण रेखा पर मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब मेंढर अनुमंडल में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने एक तलाशी दल पर गोलियां चलाईं।
सेना के प्रवक्ता ने बताया कि नर खास जंगल के इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू हो गया है।
सुरनकोट ऑपरेशन के बाद 11 अक्टूबर को तलाश अभियान शुरू किया गया था। नर खास वन के भाटाधरियां में संयुक्त गश्ती दल पर फायरिंग करने वाले तीन से चार आतंकी थे।
इससे पहले पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में मुठभेड़ में एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे और शुक्रवार को सेना ने आतंकवाद रोधी अभियान में दो राइफलमैन के मारे जाने की पुष्टि की।
नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास जंगल में छिपे हथियारबंद आतंकियों को बाहर निकालने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।
जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स ने 11 अक्टूबर के हमले की जिम्मेदारी ली थी।
इस पूरे अभियान में कुल नौ लोग मारे जा चुके हैं।

कश्मीर घाटी में दो निहत्थे पुलिसकर्मियों की हत्या और 10 सबसे खूंखार वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा आतंकवादी समेत दो आतंकवादी मारे गये।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा जिले के पंपोर इलाके में हुयी गोलीबारी में एक अन्य आतंकवादी के साथ आतंकवादी समूह का शीर्ष कमांडर उमर खांडे मारा गया।

शाम दाे अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने बिहार के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी तथा एक अन्य को गोली मारकर घायल कर दिया।
जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पुराने ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार को बिहार के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मारे गये वयक्ति की पहचान अरविंद कुमार के रूप में की गयी है, वह बिहार के बांका जिले का निवासी है। फेरी लगाकर अपनी रोजी कमाने वाले अरविंद को नजदीक से गोली मारी गयी।
घटना के बाद अरविंद को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इस घटना के एक घंटे बाद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक और गैर स्थानीय और उत्तर प्रदेश के निवासी को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।
उन्होंने बताया कि गैर स्थानीय निवासी सगीर अहमद को एक दुकान के पास गोली मार दी गयी । उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जाती है।
इस महीने में श्रीनगर में आम नागरिक की यह सातवीं हत्या है। पुलिस ने इस हत्या को लेकर अभी तक कोई वक्तव्य जारी नहीं किया है।

Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply