तस्मिया जूनियर हाई स्कूल में जलसा सीरत.उन.नबी व ग्रेजुऐशन सेरेमनी का आयोजन

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

मुजफ्फरनगर तस्मिया जूनियर हाई स्कूल में जलसा सीरत उन नबी और ग्रेजुऐशन सेरेमनी का आयोजन किया गया।

 

 

इस मौके पर तस्मिया स्कूल के चेयरमेन डा एस फ़ारूक़ अध्यक्ष, तस्मिया ऑल इण्डिया एजूकेशनल एण्ड सोशल वेलफेयर सोसायटी, नई दिल्ली मुख्य अतिथि मौलाना फुज़ैल अहमद नासरी नाज़िम.ए.तालिमात व उस्ताद.ए.हदीस, जामिया इमाम मौहम्मद अनवर शाह, देवबन्द का इस्तक़बाल फूलो का गुलदस्ता और मैमेन्टो देकर किया।

 

 

कार्यक्रम की शुरूआत मौ0 असद सिद्दीकी कक्षा 5 के तिलावते.ए.कलाम पाक और नात ये शमा.ए.उजाला जिसने किया, मौ0 अज़ीम कक्षा सात बी के छात्र ने की इस मौके पर कलाम.ए.पाक नाज़रा मुकम्मल करने वाले कक्षा 5 के 40 विद्यार्थियो को हदिया से नवाज़ा गया। अपनी मुकद्दस किताब को हाथो में लिए बच्चो की खुशी देखने लायक थी। शैक्षिक सत्र 2021.22 के समाप्ति पर कक्षा में सर्वोत्तम अंक लेने वाले विद्यार्थियों कक्षा एल के जी की शोबिया प्रथम, फ़ात्मा द्वितीय, आलिया फ़ात्मा तृतीय कक्षा यूकेजी के फ़ात्मा परवीन प्रथम मौ0 अमन सिद्दीकी द्वितीय, आयज़ा तृतीय कक्षाा एक के हुमैरा प्रथ, समायरा द्वितीय और अक्सा तृतीय कक्षा दो के ज़ोया प्रथम, उम्मे हबीबा द्वितीय, जुबेरिया परवीन तृतीय कक्षा तीन के शीरीन प्रथम, मौ0 अम्मान द्वितीयए आलिया तृतीय कक्षा चार की इक़रा प्रथम, फबीहा अंसारी द्वितीय, नबीया तृतीय कक्षा पाँच के अक़्सा और हुमैरा प्रथम, नौमान द्वितीय, जुनैरा इस्रार तृतीय कक्षा छः बी के ज़की प्रथम, अरसलान द्वितीय, हारिस तृतीय कक्षा छः जी की अक़्सा प्रथमए शिफ़ा नाज़ द्वितीय, किन्ज़ा तृतीय कक्षा सात बी के मौ0 तय्यब प्रथम, मौ0 काशिफ़ द्वितीय, सूफ़ियान तृतीय कक्षा सात जी की सोफ़िया प्रथम, मेहक फ़ात्मा द्वितीय, आतिका तृतीय कक्षा आठ बी के मौ0 अमन प्रथम मौ0 काशिफ़ द्वितीय, फ़ाईज़ तृतीय कक्षा आठ जी की महेविश प्रथम, अलीना द्वितीय और हफ़सा को भी पुरस्कृत किया गया। सभी बच्चो ने पूरे जोश.खरोश के साथ अपने माता.पिता के साथ समारोह को आनन्द लिया।

 

 

अपने अतिथीय भाषण में मौलाना फुज़ैल अहमद नासरी ने विद्यार्थियो और उनके वालिदैन को मुखातिब करते हुए कहा अल्लाह लबारक व ताअला ने कुरान.ए.करीम की हिफ़ाज़त की ज़िम्मेदारी अपने ज़िम्मे ली है इस्लाम में तालीम का अहम मुकाम है, हमारे प्यारे नबी स0 अ0 व0 ने फ़रमायाए कि इस्लाम हमे जीने की सही राह दिखाता है, इस्लाम में बताया गया है कि हमेशा सच बोलोए हलाल रोज़ी कमाओ, जलन.हसद से बचो भाई.चारे से रहो,  गरीबो की मदद करोए माँ.बाप, यतीम और बूढ़ो का सहारा बनो।

 

 

स्कूल के अध्यक्ष डा0 एस0 फ़ारूक़ ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा हज़ुर अकरम स0अ0व0 उन फ़रमाया के तुम सब से बेहतर वो शख़्स है जो कुरान.ए.करीम पढे़ और दूसरो को पढ़ाये हमारे नबी ने फ़रमाया सन मुझे मुअल्लिम बना कर भेजा है यानि उस्ताद का मरतबा बहुत बड़ा है और जो बच्चे और बच्चियाँ कुरान करीम पढ़ते है अल्ला तआला आख़रत में उनके माँ.बाप को ताज पहनायेंगें जिसकी राशनी आफ़ताब माहताब की रोशनी से भी ज़्यादा होगी। हमे अपने बच्चो को शिक्षा के साथ.साथ अख़्लाकी तालीम पर भी ध्यान देना चाहिए। बच्चे देश और समाज का भविष्य हैए उन्हे सामाजिक ज़िम्मेदारी का एहसास कराना चाहिए। साथ ही अनुशासनए भाई.चारेए सादा जीवन जीने और नैतिक मूल्यो को अपने ज़िन्दगी में उतारना चाहिए। अन्त में स्कूल के प्रधानाचार्य जावेद मज़हर ने रमज़ान.उल.मुबारक की अग्रिम बधाई देते हुए और अगले सत्र 2022.23 के लिए बच्चो को प्रोत्साहित करते हुए सभी मेहमानो को धन्यवाद किया। इस मौके पर शहर के गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

 

 

स्कूल के मैनेजर सय्यद एजाज़ अहमद के नेतृत्व में कार्यक्रम को सफतलापूर्वक संचालन में समन,  तूबा, नाज़िया परवीन, सानिया मरयम, अमरीन अन्सारी, अस्मत आरा, दरक्शा परवीन, लायका उस्मानीए रेशमा तबस्सुम, खुशनसीब, मुरसलीन खान, जुबैर अहमद, मौलाना शौकत, मौहम्मद प्रवेज़ का सहयोग रहा। समारोह के अन्त में मेहमानो एंव स्कूल के बच्चों का मिठाई भी वितरित की गयी।


Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply