सड़क निर्माण क्षेत्र में निवेश सोने की खान साबित होगा

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

नई दिल्ली सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अमेरिकी निवेशकों को सड़क निर्माण क्षेत्र क्षेत्र में निवेश का आह्वान करते हुए कहा है कि इस क्षेत्र में उनका हर निवेश सुरक्षित और सोने की खान साबित होगा।


 गडकरी ने इंडो अमेरिकन चेंबर ऑफ कॉमर्स की 17वीं भारत अमेरिका आर्थिक शिखर बैठक में कोविड-19 के बाद आर्थिक स्थिति से उभरने विषय पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंगलवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका का निवेशक भारत में सड़क परिवहन क्षेत्र में निवेश करेगा और हर निवेशक के लिए यह क्षेत्र 'सोने की खान' जैसा फलदायक होगा।

 

Addressing 17th Indo US Economic Summit - ‘Bouncing Back - Resilient Recovery Path Post Covid-19’ https://t.co/aXxpuK0vIy

— Nitin Gadkari (@nitin_gadkari) September 14, 2021

भारत के सड़क क्षेत्र में जो पैसा लगेगा निवेशक उससे कई गुना ज्यादा लाभ अर्जित करेगा।
परिवहन क्षेत्र में ईंधन के विकल्प के तौर पर एथेनॉल आदि का जिक्र करते हुए गडकरी ने कहा कि इस क्षेत्र में अनुसंधान की व्यापक संभावनाएं हैं और अमेरिकी कंपनियां इस क्षेत्र में निवेश करें और निश्चित रूप से उनका यह निवेश उनके लिए लाभदायक होने के साथ ही कोविड-19 के बाद भारत और अमेरिका की अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए भी बड़ा मददगार साबित होगा।


 गडकरी ने भारत और अमेरिका के व्यापार संबंधों को लेकर कहा कि दोनों देशों के बीच दो दशक में 16 अरब डॉलर का व्यापार बढ़कर अब 149 अरब डॉलर पहुंच गया है और 2025 तक इसके 500 अरब डॉलर के पार होने की संभावना है।


Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply