अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार दानिश की हत्या,राहुल गांधी जताया शोक

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

नई दिल्ली पुलित्जर पुरस्कार विजेता भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की कंधार में हत्या कर दी गई है।

यह जानकारी भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममूदे ने शुक्रवार को दी।
 ममूदे ने ट्वीट कर कहा, “ कंधार में गुरुवार रात दोस्त दानिश की हत्या की सूचना पाकर दुखी हूं। भारतीय पत्रकार एवं पुलित्जर पुरस्कार विजेता दानिश अफगानिस्तानी सुरक्षा बलों के साथ थे। मैं उनसे दो सप्ताह पहले मिला था, जब वह काबुल जाने वाले थे। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। ”

मुंबई निवासी एवं न्यूज एजेंसी रायटर्स के फोटो पत्रकार दानिश को 2018 में पुलित्जर पुरस्कार से नवाजा गया था। उन्होंने दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट किया था और 2007 में जामिया के मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर से मास कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने टेलीविजन से अपने कैरियर की शुरुआत की और 2010 में रॉयटर्स से जुड़ गए थे।

.

My condolences to the family and friends of Danish Siddiqui.

I appeal to GOI to facilitate bringing his mortal remains back home at the earliest. pic.twitter.com/3xcLETl9BL

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 16, 2021

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अफगानिस्तान के ताजा हालात को कवर करने गए पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए सरकार से उनका शव जल्द से जल्द वापस लाने की अपील की है।

 गांधी ने पत्रकार दानिश की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया,‘ “दानिश सिद्दीकी की परिवार की सदस्य और मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं । मैं भारत सरकार से अपील करता इतना जल्दी हो दानिश सिद्दीकी के शव को भारत लाने की व्यवस्था की जाए।”

Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply