आईआईएमटी विश्वविद्यालय नहीं लेगा कोरोना से अभिभावक खो चुके विद्यार्थियों से फीस

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

मेरठ  कोविड-19 के कारण कितने लोगों ने अपनों को खोया है। अपने परिवार के लिये कमाने वाले अभिभावक को खो देने के बाद आर्थिक संकट बच्चों केे लिये शिक्षा प्राप्त करने के मार्ग में बाधा बन रहा है। आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने अपने यहां अध्यनरत और आर्थिक संकट का सामना कर रहे छात्रों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है। साथ ही आईआईएमटी लाइफ लाइन हाॅस्पिटल में संक्रमणग्रस्त छात्रों व उनके परिजनों/अभिभावकों के लिए मुफ्त चिकित्सा, आइसोलेशन व खाने सुविधा भी दी जा रही है।

 

आईआईएमटी समूह के चेयरमैन श्री योगेश मोहनजी गुप्ता ने बताया कि हमारे संज्ञान में आया है कि आईआईएमटी विश्वविद्यालय में अध्ययनरत् अनेक विद्यार्थियों ने भी अपने माता-पिता में से किसी एक अथवा दोनों को खोया है। इस भावविह्ल कर देने वाली ह्दय विदारक सूचना के प्रति विश्वविद्यालय अति संवेदनशील है।

 

 इस प्रकार की दुःखद घटनाओं के कारण विद्यार्थियों का अध्ययन प्रभावित न हो, इसलिए निर्णय लिया गया है कि यदि कोई विद्यार्थी अपने माता-पिता को खो देने के पश्चात् अपनी फीस देने में असमर्थ है तो विश्वविद्यालय स्वयं ही उसकी शेष फीस की पूर्ति कोर्स समाप्त होने तक करेगा। 

 

आईआईएमटी विश्वविद्यालय में अध्ययनरत् ऐसे छात्र जो इस महामारी के कारण अपनी फीस देने में असमर्थ है तो वह “छात्र कल्याण अधिष्ठाता“ की ई-मेल आईडी dean_students@iimtindia.net पर सूचित कर सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रत्येक छात्र की दुःखद स्थिति में सहायता करने के लिए कृत संकल्प है।  

 

विश्वविद्यालय ने अपने आईआईएमटी लाइफ लाइन हाॅस्पिटल में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त छात्रों व उनके परिजनों/अभिभावकों के लिए मुफ्त चिकित्सा, आइशोलेशन व खाने की निःशुल्क व्यवस्था प्रदान करने का भी निर्णय लिया है। यह सहायता पाने हेतु मोबाइल नंबर 9536228555 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 

इसके साथ ही साथ यह भी पाया गया कि छात्र ऐसी दुःखद स्थिति में मानसिक अवसाद, चिन्ता व निराशा का शिकार हो रहे हैं, विश्वविद्यालय ने इसके दृष्टिगत मनोवैज्ञानिको एवं पराशर्मदाताओं की एक टीम गठित की है, जो इन समस्याओं का निराकरण करने के लिए अनवरत् उपलब्ध रहेगी। छात्र मोबाइल नंबर 9719400299 पर सम्पर्क कर अपनी समस्या का समाधान पाकर अपने मानसिक स्वास्थ्य को ठीक रख सकेंगे।

Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply