FBI ने 9/11 जांच से संबंधित दस्तावेज किए जारी

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

वाशिंगटन अमेरिका ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के कार्यकारी आदेश पर फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने 9/11 के आतंकवादी हमलों की जांच से संबंधित पहले दस्तावेज जारी किए और अपहर्ताओं के लिए सऊदी सरकार के संदिग्ध समर्थन को भी सार्वजनिक किया है।

In the moments after the 9/11 attacks, many people across the country felt a profound new calling to help and to serve. This desire set some on a path to the #FBI. #NeverForget https://t.co/riyGPcGj3Q

— FBI (@FBI) September 12, 2021


एफबीआई ने कहा, “11 सितंबर, 2001 के आतंकवादी हमलों से संबंधित कुछ दस्तावेजों की अवर्गीकरण समीक्षा पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 03 सितंबर, 2021 को हस्ताक्षर किए और उनके कार्यकारी आदेश के जवाब में इन दस्तावेजों को सार्वजनिक किया जा रहा है।”

 

 


एफबीआई इलेक्ट्रॉनिक संचार दस्तावेज 04 अप्रैल, 2016 को शनिवार को जारी किये गए हैं। ये दस्तावेज विभिन्न लोगों से संपर्क के बारे में दर्शाता है कि 9/11 को विमानों को अपहृत करने वाले दो व्यक्तियों के अमेरिका में सऊदी सहयोगियों के साथ संपर्क हुआ था, लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है कि सऊदी सरकार साजिश में शामिल थी।

 

 


अमेरिका में 9/11 के पीड़ितों के परिवारों ने लंबे समय से सरकार से जो साउदी अरब के आतंकवादी हो सकते है उनके संपर्कों से संबंधित जानकारी को सार्वजनिक करने की गुजारिश की थी। जिन्होंने 9/11 हमलों को अंजाम दिया था।

Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply