देश के हर घर तक कोरोना वैक्सीन की पहुंच बनाने से ही विजय हासिल की जा सकती है

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि देश के हर घर तक कोरोना टीके की पहुंच बनाने से ही महामारी पर विजय हासिल की जा सकती है लेकिन मोदी सरकार ने इसे कभी गंभीरता से नहीं लिया और यही वजह है कि देश मे निर्मित जिस टीके की कमी की हम आज किल्लत झेल रहे है उसके लिए विदेशों से पहले ही ऑर्डर मिल रहे थे और हमारी सरकार सोती रही।

कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “ भारत सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश है। भाजपा सरकार ने 12 अप्रैल को टीका उत्सव मना दिया, लेकिन वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं की और इन 30 दिनों में हमारे टीकाकरण में 82 प्रतिशत की गिरावट आई।

उन्होंने आगे कहा, “ मोदी जी वैक्सीन फैक्ट्रियों में गए, फोटो भी खिंचाई मगर उनकी सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों किया। अमेरिका और अन्य देशों ने हिंदुस्तानी वैक्सीन कंपनियों को बहुत पहले ऑर्डर दे रखा था। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। घर-घर वैक्सीन पहुंचाए बिना कोरोना से लड़ना असम्भव है।”

 


राहुल गांधी ने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सकारात्मक सोच विकसित करने सम्बंधी खबरों पर टिप्पणी करतर हुए कहा , “ सकारात्मक सोच की झूठी तसल्ली स्वास्थ्य कर्मचारियों एवं उन परिवारों के साथ मजाक है जिन्होंने अपनों को खोया है और ऑक्सीजन-अस्पताल-दवा की कमी झेल रहे हैं। रेत में सर डालना सकारात्मक नहीं, देशवासियों के साथ धोखा है।”

My wishes to those who are nursing away pain and suffering from this world. We salute your contribution and admire your altruistic spirit.

Thank you, Nurses. #InternationalNursesDay

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) May 12, 2021


इससे पहले अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर उन्होंने नर्सो को समर्पण के साथ काम करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि जिस जज़्बे के साथ वे जान की परवाह किये बिना मानव सेवा कर रही हैं वह समर्पण के भाव से ही सम्भव हो सकता है।

I think all aspiring and professional writers out there will agree when I say that ‘We are never fully satisfied with our work. We always feel that we can do better and that our best piece is yet to be written’.
View all posts

Leave a Reply