असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लगभग 10 महीने का समय अभी बाकी है. लेकिन, जैसे-जैसे समय नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे तमाम राजनीतिक पार्टियां तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी तीन दिनों के दौरे पर उत्तर प्रदेश आने वाले हैं।

 

 

ओवैसी अपने इस दौरे की शुरुआत इस बार 7 सितंबर से अयोध्या से करेंगे, जहां रूदौली कस्बे में वे वंचित शोषित सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद अगले दिन 8 सितंबर को उनका सुल्तानपुर का कार्यक्रम है.फिर दौरे के आखिरी दिन यानी 9 नवंबर को ओवैसी बाराबंकी जाएंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतने के बाद बंगाल चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी का प्रदर्शन खास नहीं रहा. लेकिन, अब यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी उम्मीदें परवान चढ़ रही हैं. उनकी इन कोशिशों से यूपी के बने-बनाए समीकरणों में फेरबदल को लेकर कयास भी लगने लगे हैं। 

ओवैसी पहले ही बता चुके हैं कि इस बार अखिलेश यादव का एमवाई समीकरण नहीं चलेगा. बता दें कि एम का मतलब मुस्लिम और वाई का मतलब यादव से है. ओवैसी बार-बार कह रहे हैं कि इस बार यूपी में । र्टू  समीकरण चलेगा. इस बार के दौरे से ओवैसी उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर बन रहे जनता के मूड को भांपना चाहते हैं. वह मुस्लिम, अति पिछड़े और दलितों को जोड़कर एआईएमआईएम का आधार तैयार करना चाहते हैं।

गौरतबल है कि उत्तर प्रदेश में सपा मुसलमानों की पहली पसंद होने का दावा करती है. उधर, पिछड़ी जातियों के वोट बैंक पर भाजपा की दावेदारी है. बसपा, दलितों की रहनुमाई का दावा करती है. जाहिर है हर राजनीतिक दल अपने-अपने समीकरणों को साधे बैठा है. ऐसे में ओवैसी के लिए इनके वोट बैंक में सेंधमारी करना काफी मुश्किल होगा।

Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply