कोरोना महामारी के बीच नरेन्द्र मोदी की लोगों से रिकार्ड संख्या में वोट डालने की अपील

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

नयी दिल्लीदेश में कोरोना महामारी के दिनों दिन विकराल रूप धारण करने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा के पांचवें चरण के मतदान तथा देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे उप चुनाव में बढ चढ कर वोट डालने की अपील की है।

नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट किया, “ देश के विभिन्न हिस्सों में उप चुनाव हो रहे हैं। मैं मतदान वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे रिकार्ड नम्बर में वोट डालें तथा लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत बनायें। ”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि आज पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान है और मेरा आग्रह है कि मतदाता बड़ी संख्या में वोट डालें। विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

Urging all those voting in today’s fifth phase of the West Bengal elections to vote in large numbers. First time voters in particular should exercise their franchise.

— Narendra Modi (@narendramodi) April 17, 2021


उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना महामारी के प्रकोप ने विकराल रूप धारण किया है और आज लगातार तीसरे दिन में एक दिन में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा दो लाख को पार कर गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में रिकाॅर्ड 2.34 लाख नये मामले दर्ज किए गए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 2,34,692 नये मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 45 लाख 26 हजार 609 हो गयी है।

वहीं इस दाैरान रिकाॅर्ड 1,23,354 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 1,26,71,220 मरीज कोरोना मुक्त भी हो चुके हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामले 16 लाख को पार कर 16,79,740 हो गये हैं। इसी अवधि में 1341 और मरीजों की मौत के साथ इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,75,649 हो गयी।

 

I think all aspiring and professional writers out there will agree when I say that ‘We are never fully satisfied with our work. We always feel that we can do better and that our best piece is yet to be written’.
View all posts

Leave a Reply