पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार, भगवंत मान मुख्यमंत्री का चेहरा

ShahTimesNews
Image Credit: ShahTimesNews

नई दिल्ली दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे का चुनाव करने के लिए लोगों से सुझाव मांगते हुए कहा कि उनकी पसंद लोकसभा सांसद भगवंत मान हैं।


 केजरीवाल ने गुरुवार को मोहाली में संवाददाताओं से कहा,“ यह लगभग तय हो चुका है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी का जो भी मुख्यमंत्री का चेहरा होगा, वह पंजाब का अगला मुख्यमंत्री होगा, यह भी अब लगभग तय है। अक्सर देखने में आया है कि पार्टियों में कोई अपने बेटे को मुख्यमंत्री का चेहरा बना देता है। कोई अपने बहू को बना देता है, तो कोई अपने घर वाले को बना देता है। भगवंत मान हमारे बहुत प्यारे हैं। मेरे छोटे भाई हैं। आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। मैं तो कह रहा था कि भगवंत मान को मुख्यमंत्री चेहरा बना देते हैं लेकिन भगवंत मान ने कहा कि नहीं, इसके लिए जनता से पूछना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि जनता मेरे को जो जिम्मेदारी देगी, वह जिम्मेदारी मैं पूरी करूंगा। बंद कमरे में मुख्यमंत्री का चेहरा को तय करने का सिलसिला बंद करना चाहिए।”


उन्होंने कहा,“पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा कौन होगा? यह जनता बताएगी। हमने आज 7074870748 नंबर जारी किया है। इस पर पंजाब के लोग 17 जनवरी की शाम पांच बजे तक एसएमएस, वाट्सएप व कॉल कर अपने मन पसंद सीएम चेहरे का नाम बता सकते हैं। वर्ष 1947 के बाद इतने चुनाव हुए, आज तक किसी पार्टी ने जनता से नहीं पूछा कि मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए? भारत के राजनीतिक इतिहास में पहली बार ‘आप’ जनता से पूछ रही है कि सीएम चेहरा कौन होना चाहिए? जिसको जनता कहेगी, उसको हम सीएम बनाएंगे। लोगों के आए जवाब के आधार पर आम आदमी पार्टी अपना सीएम चेहरे का एलान करेगी।”


‘आप’ संयोजक ने कहा कि सभी सर्वे बता रहे हैं कि ‘आप’ को 57 से 60 सीटें मिल रही हैं और सरकार बनने में बस दो कदम और बचे हैं। मेरा पंजाब के सभी निवासियों और कार्यकर्ताओं से अपील है कि बस आखरी धक्के की जरूरत है, ताकि ‘आप’ को 60 नहीं, कम से कम 80 सीटें मिलें।

 

 

 केजरीवाल ने कहा कि सब टीवी चैनल वाले, मीडिया वाले अलग-अलग सर्वे करा रहे हैं कि आने वाले पंजाब चुनाव में किसको कितने वोट पड़ेंगे, किसको कितनी सीटें मिलेंगी। लगभग सभी सर्वे में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभर रही है। किसी सर्वे में आम आदमी पार्टी को 57 सीट दिखा रहे हैं, किसी में 58 सीट, तो किसी में 60 सीट भी दिखा रहे हैं, तो ऐसा लग रहा है कि बस पहुंच ही गए हैं, बस दो कदम और बचे हैं। बस दो-तीन सीट का और मसला है। मैं अपने सारे वालेंटियर को कहना चाहता हूं कि सारे जने आखरी धक्का मार दो और सरकार बन जाएगी। साथ ही, सभी पंजाब के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि बस अब आखिरी धक्के की जरूरत है। वोटिंग वाले दिन सारे लोग जमकर वोट डालना। सबसे निवेदन है कि 60 नहीं, कम से कम 80 सीट के उपर आनी चाहिए। इसलिए सभी लोग आखिरी धक्का मारो, सारे वोटर्स भी खूब जमकर वोट डाले और अभी प्रचार के भी 20-25 दिन बचे हैं और सारे वालेंटियर भी खूब मेहनत करें।
इस बीच पंजाब के प्रभारी एवं सांसद भगवंत मान ने कहा,“ श्री केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि तुम्हारा नाम मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर घोषित कर देते हैं। लेकिन मैं उनसे कहा कि आमतौर पर पार्टियां लोगों पर सीएम थोप देती हैं और लोगों से पूछती नहीं हैं जबकि पांच साल तक सीएम को ही लोगों के सुख-दुख में जाना पड़ता है। मैंने कहा कि क्यों न जनता से ही पूछ लिया जाए कि आम आदमी पार्टी के नेताओं में से आप किसे सीएम बनाना चाहते हैं। क्योंकि यह बड़ी जिम्मेदारी है, तो यह जिम्मेदारी किसे दी जाए। मैंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता के सुख-दुख में काम आता है। इसलिए अगर जनता चुनेगी, तो उन्हें यह विश्वास होगा कि सीएम उनका आदमी है। इसलिए सीएम चेहरा के लिए जनता का विश्वास ले लेना चाहिए। इसके लिए हम एक मोबाइल नंबर 7074870748 जारी कर देते हैं। इस पर पंजाब की जनता से अपना मन पसंद मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए एसएमएस, कॉल या वाट्सएप मैसेज कर सकती है। मैं आम आदमी पार्टी का सच्चा सिपाही हूं। मेरी ड्यूटी चाहे पोस्टर चिपकाने की लगा दी जाए, वो भी करूंगा। मेरी ड्यूटी किसी चौराहे पर झाड़ू लगाने की दी जाए, तो वो भी करूंगा। मेरे लिए पंजाब महत्वपूर्ण है। मेरा पंजाब ठीक हो। मैं बड़े-बड़े सोहरतें देख कर आया हूं। इसलिए मुझे सीएम बनने की बहुत चाहत नहीं है।”

Shah Times is a Daily Newspaper & Website brings the Latest News & Breaking News Headlines from India & around the World. Read Latest News Today on Sports, Business, Health & Fitness, Bollywood & Entertainment, Blogs & Opinions from leading columnists.
View all posts

Leave a Reply