ईरान-पाकिस्तान तनाव: हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद सीमा पर हमला, चार मरे, दो घायल

ईरान-पाकिस्तान तनाव शाह टाइम्स
Iran-Pakistan tension Shah Times

पाकिस्तान के साथ रिश्ते सुधारने के लिए राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने मौत से कुछ दिनों पहले ही इस्लामाबाद की यात्रा की थी।

~ Neelam Saini

नई दिल्ली,(Shah Times) ।  ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन के बाद पाकिस्तान और ईरान दोनों देशों के बीच तनाव के हालात बन गए हैं। ईरानी सेना की गोलीबारी में 4 पाकिस्तानियों की मौत ने दोनों देशो को आमने सामने लाकर खड़ा कर दिया है।

    आपको बता दे की  ईरान के सैनिकों ने दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र के एक सुदूर इलाके में पाकिस्तानियों के एक  वाहन पर हमला कर दिया। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। स्थानीय पुलिस ने बताया कि यह घटना बलूचिस्तान प्रांत के सीमावर्ती गांव मश्केल के पास हुई है। 

जानकारी के अनुसार ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम   रईसी ने मौत से कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान के साथ रिश्ते सुधारने के लिए इस्लामाबाद की यात्रा की थी। हालांकि पाकिस्तान से लौटने के कुछ दिनों बाद ही वह अजरबैजान की यात्रा पर गए और फिर वहां से लौटते समय हेलीकॉप्टर क्रैश में उनकी मौत हो गई थी। 

आपको बता दे कि इब्राहिम रईसी ने ऐसे वक्त में पाकिस्तान जाकर दोनों देशों के रिश्तों को फिर से बहाल करने की कोशिश की थी, जब ईरान और पाकिस्तान एक दूसरे पर एयरस्ट्राइक कर चुके थे।

जानकारी के अनुसार ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम   रईसी ने मौत से कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान के साथ रिश्ते सुधारने के लिए इस्लामाबाद की यात्रा की थी। हालांकि पाकिस्तान से लौटने के कुछ दिनों बाद ही वह अजरबैजान की यात्रा पर गए और फिर वहां से लौटते समय हेलीकॉप्टर क्रैश में उनकी मौत हो गई थी। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन के बाद पाकिस्तान और ईरान दोनों देशों के बीच तनाव के हालात बन गए हैं। ईरानी सेना की गोलीबारी में 4 पाकिस्तानियों की मौत ने दोनों देशो को आमने सामने लाकर खड़ा कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here