Shah Times

HomePoliticsमंहगाई, बेरोजगारी है चुनाव में मुद्दा, इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा...

मंहगाई, बेरोजगारी है चुनाव में मुद्दा, इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है:शिवकुमार

Published on

देश की जनता इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने को आतुर है क्योंकि वो समझ चुकी है कि…हाथ ही बदल सकता है हालात।

लखनऊ,(Shah Times)। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस बहुत ही गंभीरता से लग रही है, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री ने आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

डी के शिवकुमार ने कहा की महंगाई ,बेरोजगारी ने आज सुरसा का रूप ले लिया है, सरकार बनने के बाद से ही हम कर्नाटक में हर माह 10 किलो अनाज गरीब परिवारों को दे रहे हैं,एक करोड़ 20 लाख महिलाओं को 2000₹ प्रति महीना गृह लक्ष्मी योजना के अंतर्गत दे रहे हैं, एक करोड़ 50 लाख परिवारों को हम 200 यूनिट फ्री बिजली गृह ज्योति योजना के तहत दे रहे हैं। प्रदेश के बेरोजगारों को ₹3000 प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दे रहे हैं।

हमने शक्ति योजना का वादा किया था जिसमें हम पूरे प्रदेश की महिलाओं को मुफ्त में बस यात्रा उपलब्ध करा रहे हैं।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जिन लोगों से राहुल गांधी मिले उन्होंने देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी, महंगाई ,देश में पनप रही नफरत बताया और किसानों ने अपनी दुर्दशा बताई।उस भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ही हमने मन बना लिया था कि हमें देश की जनता की मदद करनी है।


उस दौरान प्रियंका गांधी बैंगलोर आई और उन्होंने हमसे कहा कि आप लोगों को महिलाओं के लिए कुछ करना चाहिए और ऐसे जन्म हुआ गृह लक्ष्मी योजना का। प्रियंका गांधी ने हमसे और सिद्धारमैया से कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी गरीबों से किसानों से युवाओं से झूठे वादे कर रही है जिससे लोगों में राजनीतिक दलों के प्रति उदासीनता पनप रही है और उन्होंने मुझे और सिद्धारमैया से कर्नाटक की जनता के हित में गारंटी देने का वादा लिया और हमसे उस गारंटी पर साइन करवाया।कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के दौरान हमने उस हस्ताक्षर किए हुए गारंटी कार्ड को घर-घर में बांटने का काम किया और हमने जनता से वादा किया कि हम सौगंध खाते हैं कि हम जो वादे इस गारंटी कार्ड में आपसे कर रहे हैं उन्हें पूरा करके दिखाएंगे।और हमें आपको बताते हुए बहुत प्रसन्नता और संतुष्टि है कि आज लगभग 1 साल कर्नाटक सरकार को हो गया है और हमने लगभग सभी गारंटियों को पूरा कर लिया है। आज कर्नाटक की आबादी 6.7 करोड़ है हमारा बजट 3,70000 करोड़ का है जिसमें से सारे खर्चे निकालने के बाद ₹52000 करोड़ हमने सिर्फ विकास कार्यों के लिए रखे हैं। मैं पूछना चाहता हूं 10 साल से केंद्र में काबिज़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार से की एक ऐसी योजना बताइए जो गरीब के लिए हो? आज देश में लोकसभा चुनाव गतिमान है खड़गे जी और राहुल जी ने कांग्रेस के पांच न्याय, पच्चीस गारंटी कार्ड में हस्ताक्षर किया है ।

कांग्रेस लोगों की ताकत है ,सभी जातियों वर्गों ,समुदायों, पंथ का ख्याल रखा जाएगा यह हमारा वादा हैं। कांग्रेस जो कहती है वह करके दिखाती है और यही बात कांग्रेस को दूसरे दलों से अलग बनाती है। मनरेगा की योजना, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार ,भोजन का अधिकार, इसरो, एम्स, आईआईटी, आईआईएम, भेल, भाखड़ा नांगल डैम जैसे अनेकों कार्य कांग्रेस की सरकारों में हुए। भाजपा ने पिछले 10 सालों में इस देश को क्या दिया? देश की जनता को गिनाए और बताए। कांग्रेस ने इस चुनाव में जो पांच गारंटियां दी है उसको पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध है। कांग्रेस ये मानती है की महिला परिवार की रीड होती है उसकी धुरी होती है यह जानते हुए हमने महालक्ष्मी योजना की घोषणा की है जिसमें हर घर की मुखिया महिला को ₹100000 सालाना 8500 महीने का सीधे उसके बैंक खाते में डाला जाएगा। प्रधानमंत्री आज मंगलसूत्र पर राजनीति कर रहे हैं जो कि उनके पद की गरिमा को कम करने वाला और अत्यंत ही निंदनीय है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसानों की आय दुगनी करेंगे हम पूछना चाहते हैं किसानों की आय दुगनी हो गई क्या? उन्होंने कहा कि हम किसानों का ऋण माफ करेंगे लेकिन किसानों का ऋण कांग्रेस की मनमोहन सरकार ने माफ किया था। भाजपा की सरकार में कोई विकास दूर-दूर तक होता दिखाई नहीं पड़ता, कोई वादे पूरे नहीं हुए ,उत्तर प्रदेश को ही ले लीजिए जो हाल ही में पुलिस की भर्ती परीक्षा हुई उसका पेपर लीक हो जाने से 60 लाख अभ्यर्थियों का भविष्य खराब हो गया ।

मोदी जी का बयान आया है कि हम संविधान नहीं बदलेंगे परंतु उनकी पार्टी के वह सांसद और नेता जो संविधान बदलने वाला बयान दे रहे हैं उन पर आज तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई? यह अपने आप में बड़ा प्रश्न चिन्ह है। कांग्रेस पार्टी ने वादा किया है जातीय जनगणना करने का क्योंकि हम देश के संसाधनों का एक समान बंटवारा चाहते हैं, सबके लिए अवसर और देश के संसाधन समान रूप से उपलब्ध हो यही हमारी मंशा है। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि वह जातीय जनगणना से क्यों घबरा रहे हैं और जातीय जनगणना क्यों नहीं होने देना चाहते ? हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं की 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। आप लोग भी सभी प्रदेशों से रिपोर्ट मंगवाइए तो आपको पता चल जाएगा कि इंडिया गठबंधन कितनी मजबूत स्थिति में है। कर्नाटक गवर्नमेंट बनी उसके बाद इंडिया गठबंधन बना और इंडिया गठबंधन बनने के बाद तेलंगाना में हमारी सरकार बनी और अब पूरे देश में बनने जा रही है। इसलिए जरूरत है कि सब साथ मिलकर चलें बदलाव के लिए, जीत के लिए, सामाजिक सौहार्द के लिए, देश में शांति के लिए। आज देश की जनता इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने को आतुर है क्योंकि वो समझ चुकी है कि…हाथ ही बदल सकता है हालात।

पत्रकार वार्ता के दौरान कर्नाटक के राज्यसभा सांसद जी सी चंद्रशेखर ,राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे, उत्तर प्रदेश कांग्रेस मीडिया चेयरमैन डा सी पी राय, नेशनल कोऑर्डिनेटर गरिमा मेहरा दसौनी चित्रा बाथम, प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता सूची विश्वास, डा अलीमुल्लाह खान, प्रियंका गुप्ता मौजूद रहे।

Latest articles

एलन मस्क ने सोशल मीडिया को बताया बच्चों के लिए खतरनाक

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया को लेकर कही बड़ी...

63 वर्षीय संपादक रंगदारी वसूली के मामले में गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, नित्यानंद टाइम्स नामक एक साप्ताहिक प्रकाशन चलाने वाले मुंबई निवासी संपादक...

दिल्ली में भीषण गर्मी के बावजूद मतदान 54.31 फीसदी

निर्वाचन आयोग से जारी प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली...

मल्लिकार्जुन खडगे ने क्यूं कहा की हिमाचल प्रदेश के साथ भेदभाव कर रहे है मोदी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में एक...

Latest Update

एलन मस्क ने सोशल मीडिया को बताया बच्चों के लिए खतरनाक

माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स के मालिक एलन मस्क ने सोशल मीडिया को लेकर कही बड़ी...

63 वर्षीय संपादक रंगदारी वसूली के मामले में गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, नित्यानंद टाइम्स नामक एक साप्ताहिक प्रकाशन चलाने वाले मुंबई निवासी संपादक...

दिल्ली में भीषण गर्मी के बावजूद मतदान 54.31 फीसदी

निर्वाचन आयोग से जारी प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली...

मल्लिकार्जुन खडगे ने क्यूं कहा की हिमाचल प्रदेश के साथ भेदभाव कर रहे है मोदी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में एक...

गुरूद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब जी के कपाट श्रृद्धालुओं के लिए खुले

विश्व प्रसिद्ध गुरूद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब जी के कपाट शनिवार से श्रृद्धालुओं के लिये...

प्रचंड गर्मी से निजात दिलाएगा “रेमल”बिगड़ेगा मौसम का मिजाज़

चक्रवाती तूफान रेमल को लेकर मौसम विभाग ने दी चेतावनी बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल...

डिजिटल क्राइम को लेकर एडवाइजरी जारी 

डिजिटल युग में डिजिटल क्राइम की संख्या भी काफी अधिक बढ़ी है। इन अपराधों...

अनसूया सेनगुप्ता कांस फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री

अनसूया सेनगुप्ता कांस फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने वाली पहली...

छोटा हरिद्वार मामला: दबिश में पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया महंत मुकेश

छोटा हरिद्वार पर गरजा बुलडोजर, कई जिलों में मिले आपराधिक मुकदमे ? 75 महिलाओ...
error: Content is protected !!