Shah Times

HomePoliticsअच्छे दिनों का सपना दिखाकर महंगाई और बेरोजगारी परोस दी

अच्छे दिनों का सपना दिखाकर महंगाई और बेरोजगारी परोस दी

Published on

दस साल पहले मोदी जी जिस कश्मीर नीति को पूरी दुनिया में अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि बताते नहीं थकते थे, दस साल बाद भाजपा कश्मीर में अपने उम्मीदवार चुनाव में उतारने तक से घबरा रही है। 10 साल पूर्व मोदी जी ने देश की जनता से वादा किया था अच्छे दिनों तक और परोस दिये महंगाई और बेरोजगारी।

लखनऊ (Shah Times)।कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, एवं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के राजनीतिक सलाहकार गुरदीप सप्पल का कहना है कि प्रदेश में तीन चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। तीन चरणों के चुनाव के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि जनता का जो गुस्सा मोदी सरकार के खिलाफ है वह अब जनता व्यक्त कर रही है। दस साल पहले जो कहानी मोदी जी के चुनावी कैंपेन 2014 में शुरू हुई थी वन रैंक वन पेंशन से वह अग्निवीर योजना के आ जाने के बाद नो रैंक नो पेंशन पर पहुंच गई है।

दस साल पहले मोदी जी जिस कश्मीर नीति को पूरी दुनिया में अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि बताते नहीं थकते थे, दस साल बाद भाजपा कश्मीर में अपने उम्मीदवार चुनाव में उतारने तक से घबरा रही है। 10 साल पूर्व मोदी जी ने देश की जनता से वादा किया था अच्छे दिनों तक और परोस दिये महंगाई और बेरोजगारी। 10 साल पहले मोदी जी ने नारा दिया था बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का और आज हालात बलात्कारी बचाओ बलात्कारी भगाओ तक पहुंच गये हैं। बेटियों पर अत्याचार करने वाले बृजभूषण शरण सिंह और प्रज्वल रेवन्ना पर कार्यवाही करने की हिम्मत भाजपा नहीं कर पा रही है। मणिपुर में जो महिलाओं के साथ अत्याचार करते हैं एक साल बीत जाने पर भी उन पर कार्यवाही नहीं होती बेटी बचाओ की कहानी पूरा देश देख रहा है।

10 साल पूर्व मोदी जी ने कहा था कि माँ गंगा ने बुलाया है और दस के बाद मां गंगा की क्या हालत है उत्तर प्रदेश के लोग अच्छी तरह से जानते हैं। मोदी जी ने कहा था कि 100 स्मार्ट सिटी बनाऊँगा और दस साल के बाद अगर हम दुनिया की सबसे प्रदूषित शहरों की बात करें तो उनमें से 82 शहर भारत के हैं, स्मार्ट सिटी तो दूर की बात है भाजपा सरकार ने जहर में सांस लेना और जहर में जीने के लिए इस देश के लोगों को मजबूर कर दिया है। मोदी जी ने 2022 में कहा था कि इस देश में बुलेट ट्रेन चलेगी लेकिन वर्षों पुरानी भारतीय रेल की व्यवस्था को गर्त में पहुंचा दिया। जो बुजुर्गों तथा विकलांगों को सब्सिडी मिलती थी वह खत्म कर दी।

मोदी जी का वादा किसानों की आय दोगुनी करने का था परन्तु देश के अन्नदाताओं पर मोदी राज में बर्बरता और अत्याचार किया गया।आज देश के अंदर महंगाई और बेरोजगारी की जो स्थिति है वह बताती है कि मोदी सरकार पूरी तरह से इस मोर्चे पर विफल साबित हुई है।आज देश में हर जगह कांग्रेस के न्याय पत्र की बात हो रही है, 88 लाख लोगों ने कांग्रेस का न्याय पत्र डाउनलोड किया है और जो भाजपा का घोषणा पत्र और गारंटी है वह टायटेनिक की तरह पूरी तरह से डूब गया है। आज खुद ही प्रधानमंत्री अपने भाषणों में घोषणा पत्र की बात तक नहीं कर रहे हैं। उनके पिछले कई दिनों के भाषण देखे जाएं तो मोदी की गारंटी प्रधानमंत्री जी को खुद यकीन नहीं दिला पा रही है। अब उनके भाषणों में ना तो गारंटी और ना ही 400 पार और ना ही अपने घोषणा पत्र के किसी बिन्दु पर चर्चा दिखाई पड़ती है।

मोदी जी ने मेक इन इंडिया की बात करी एक शेर बनाया गया और बोला गया कि भारत को मैन्युफैक्चरिंग में सुपर पावर बनाया जायेगा। मोदी जी 2014 में जब प्रधानमंत्री बने थे उस समय देश में जो मैन्युफैक्चरिंग का शेयर था वह 17 प्रतिशत था, मोदी जी का चैलेंज था कि वह इसमें 50 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी करेंगे, लेकिन आज दस साल बाद उसमें 25 प्रतिशत की गिरावट आ गई है। आज देश में रोजगार की भारी कमी देखी जा रही है। जब देश में उत्पादन ही गिर जायेगा, जब नौकरियां प्राइवेट कर दी जायेंगी, जब सेना में भर्ती बंद हो जायेगी, रेलवे की भर्ती पर रोक लगा दी जायेगी, बिना तैयारी के जीएसटी थोप कर एमएसएमई सेक्टर को बर्बाद कर दिया जायेगा तो रोजगार खत्म होना स्वाभाविक है।

मोदी जी ने कहा था कि देश तरक्की करेगा पर हालात यह है कि भारत की पूरी इकोनॉमी चीन को गिरवी रख दी गई है। पिछले 5 साल से भारत का चीन को निर्यात 16 बिलियन डॉलर पर अटका हुआ है चीनी सामान का आयात लगभग 120 बिलियन डॉलर का हो रहा है। वही चीन जिसके सैनिकों ने गलवान घाटी पर कब्जा कर हमारे 20 भारतीय सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।हम एक गरीब देश थे, हमारे यहां कुछ नहीं बनता था लेकिन जब देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू जी ने योजनाएं शुरू की तो भारतीय सेना विश्व की दूसरे नंबर की फौज मानी जाती थी। मोदी जी ने उस फौज को ही खत्म करने की योजना शुरू कर दी है और सेना में सामान्य भर्ती समाप्त कर 4 साल के लिए ठेके पर अग्निवीर योजना ले आए। मोदी जी बार-बार कहते है कि हम डिफेंस सिस्टम को मजबूत करेंगे।

कांग्रेस पार्टी आज उनसे पूछना चाहती है कि मोदी जी के पीएम बनने से पहले कांग्रेस ने विश्व के उन 5 देशों के पास जो न्यूक्लियर पावर थे उनमें से भारत को भी न्यूक्लियर पावर बना दिया था। पूरे विश्व में जो देश 5 स्पेस पावर थे उनमें से हिन्दुस्तान भी स्पेस पावर बन चुका था। भारत का आईटी पावर बनाकर दिखाया और एक ऐसी सेना तैयार की जिसका 90 प्रतिशत सामान भारत में उत्पादित होता था।कांग्रेस ने 16 डिफेन्स आर्गेनाइजेशन बनाए थे 39 ऑर्डिनेंस फैक्ट्री थी। क्या आज भाजपा का कोई भी नेता बता सकता है कि कांग्रेस ने तो मिसाइल पर मिसाइल बनाई सुपर पावर बनाया त्रिशूल मिसाइल, अग्नि मिसाइल, आकाश मिसाइल, पिनाक मिसाइल, ब्रह्मोस मिसाइल और ना जाने कितनी मिसाइल बनाई, मोदी जी के आने के बाद क्या कोई मिसाइल बनी? भारत मोदी जी के आने से पहले नौसेना के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी पॉवर बन गया था। हमने आजादी के बाद अपने खुद के 128 वॉरशिप बनाये, मोदी जी ने क्या बनाया। मोदी जी की सारी बातें जुमले या फिर झूठ के सिवा कुछ नहीं।

Latest articles

उपराष्ट्रपति धनखड़ इब्राहिम रईसी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत की...

सपा की रैलियों में रोज दिख रही है अराजकताः योगी

कांग्रेस ने अव्यवस्था व अराजकता का ठेका ले लिया हैजौनपुर,(Shah Times)। लोकसभा चुनाव के...

ऐसी कौन सी वज़ह है राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर गम की जगह कुछ लोग खुशियां मना रहे हैं

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत और अमेरिकी सहित कई देशों ने शौक...

तेहरान में लोगों ने मरहूम राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को आख़री अलविदा किया

ईरान की ऑफिशियल समाचार एजेंसी आईआरएनए ने सोमवार को इब्राहिम रईसी, अमीर-अब्दुल्लाहियान, पूर्वी अजरबैजान...

Latest Update

उपराष्ट्रपति धनखड़ इब्राहिम रईसी के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत की...

सपा की रैलियों में रोज दिख रही है अराजकताः योगी

कांग्रेस ने अव्यवस्था व अराजकता का ठेका ले लिया हैजौनपुर,(Shah Times)। लोकसभा चुनाव के...

ऐसी कौन सी वज़ह है राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर गम की जगह कुछ लोग खुशियां मना रहे हैं

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत और अमेरिकी सहित कई देशों ने शौक...

तेहरान में लोगों ने मरहूम राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को आख़री अलविदा किया

ईरान की ऑफिशियल समाचार एजेंसी आईआरएनए ने सोमवार को इब्राहिम रईसी, अमीर-अब्दुल्लाहियान, पूर्वी अजरबैजान...

तख्तापलट की नाकाम कोशिश के बाद होगा संसदीय नेतृत्व का चुनाव

संयुक्त राष्ट्र की मानवीय एजेंसी ने कहा कि डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में जमीन...

चारधाम यात्रा पर आये 11 सदस्यीय दल का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन निकला फर्जी

सीएम के निर्देश, सभी अधिकारी फील्ड पर करे कार्य, का मिलने लगा  सकारात्मक परिणाम वरिष्ठ...

नफरत की ताकतों के ताबूत पर आखिरी कील ठोंकेगा यूपी

बुद्ध की नगरी- सिद्धार्थ नगर में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश...

प्रदेश कांग्रेस ने राजीव गाँधी को लेकर क्या कहा और क्यों

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी...

सुप्रीम कोर्ट ने धारा 370 के फैसले की समीक्षा की मांग वाली याचिकाएं की ख़ारिज 

जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम की संवैधानिकता पर फैसला देने से परहेज किया और जम्मू-कश्मीर की...
error: Content is protected !!