Shah Times

HomeBollywoodयामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 का पहला गाना 'दुआ ' हुआ...

यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 का पहला गाना ‘दुआ ‘ हुआ रिलीज़

Published on


 
मुंबई। यामी गौतम (Yami Gautam) की आगामी फिल्म आर्टिकल 370 (Article 370) का टीज़र रिलीज़ हो चुका है और फ़िल्म के प्रति दर्शकों की दिलचस्पी भी बढ़ गई है। आप को बता दें कि यह पॉलिटिकल एक्शन ड्रामा फ़िल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है अवं इसकी शानदार स्टार कास्ट फ़िल्म को और भी इंटरेस्टिंग बनाते हैं।

दिलचस्प टीज़र के बाद अब फ़िल्म का पहला गाना ‘दुआ’ (Dua) रिलीज़ हो चुका है। एक दिल छू लेने वाला यह गाना, ‘दुआ’ उन सभी बहादुर दिलों के लिए एक आदर्श गीत है जो बिना किसी शर्त देश की सेवा करते हैं। इस गाने को प्रतिभाशाली सिंगर जुबिन नौटियाल और शाश्वत सचदेव ने स्वरबद्ध किया है। आपको बता दें कि  शाश्वत ने ही गाने का म्यूज़िक भी तैयार किया है। गाने के बोल कुमार ने लिखे हैं, जबकि फ़िमेल वॉइस प्रियांशी नायडू ने दी है।

यामी कहती हैं कि, “जब मैंने पहली बार गाना सुना तो मैं बेहद भावुक हो गई थी। गाने के बोल इतने दमदार हैं कि वे आपके दिल को छू जाते हैं। साथ ही, इसे कश्मीर के बहुत ही खूबसूरत इलाकों में शूट किया गया है, जो इसे और भी इंपैक्टफुल बनाता है। लेकिन हां, यह उन सभी लोगों के लिए एक खूबसूरत ट्रिब्यूट है जो निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करते हैं।”
 
गाने के बारे में बात करते हुए निर्देशक आदित्य सुहास जांभले (Aditya Suhas Jambhale) कहते हैं, ‘हम हमेशा से एक ऐसा एंथम बनाना चाहते थे जो देश की भावनाओं से जुड़ा हो। कुछ ऐसा जो संयुक्त हिंदुस्तान में देशभक्ति जगा दे। हम चाहते थे कि यह एक ऐसा एहसास हो, जो कभी नहीं बदलता चाहे चीजें कैसे भी विकसित हों। मुझे लगता है कि शाश्वत यह काम बहुत ही खूबसूरती से करने में सक्षम हैं।”
 
वे आगे कहते हैं, “भारत के बारे में यह गाना बनाने के पीछे हमारी सोच यह थी कि हम सभी ख़ूबसूरत तथ्य को छुएं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे देश ने क्या झेला है, परंतु पूरा देश आज भी एकजुट है | यह गाना उसी के लिए हमारी ओर से एक ट्रिब्यूट है । दुआ हमारी ओर से भारतीयों और उनकी अमर भावना को दिया गया ट्रिब्यूट है।”

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

गायक जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) कहते हैं, “इस गाने को गाते हुए मैंने व्यक्तिगत रूप से खूब एन्जॉय किया है। मेरा मानना है कि इस गाने में इतनी ताक़त है कि प्रत्येक भारतीय के गहरे इमोशन को उजागर करेगा, जैसे कि मुझमें था। दिल को छू जाने वाले इस गाने के बोल और मधुर संगीत गाने में एक रूहानी क्वालिटी लेकर आते हैं। यह गाना सभी संगीत प्रेमियों के लिए है। इसके अलावा, राष्ट्र के लिए गाना मेरे दिल में ख़ास जगह रखता है –  दर्शकों के साथ गहरा संबंध बनाने का एक अनूठा अवसर है | यह गाना निश्चितरूप से देश के प्रति हमारे साझा प्रेम में एकता और गर्व की भावना जगाएगा।” यह गाना अब सारेगामा म्युज़िक  यूट्यूब चैनल और सभी प्रमुख ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

जियो स्टूडियोज़ (Jio Studios) और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के मेकर की ओर से, आर्टिकल 370 एक हाई ऑक्टेन एक्शन पॉलिटिकल ड्रामा है, जिसमें अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) अहम भूमिका में नज़र आ रही हैं और इसका निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जांभले ने किया है। ज्योति देशपांडे (Jyoti Deshpande), आदित्य धर और लोकेश धर (Lokesh Dhar) द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी।

#ShahTimes

Latest articles

Latest Update

लोकसभा 6 मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुँवर सर्वेश सिंह के निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध

मुरादाबाद,(Shah Times) । लोकसभा 6 मुरादाबाद से भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी और पूर्व...

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब वोट से

नई दिल्ली/सफदर अली,(Shah Times)। आज रात 8 बजे दिल्ली में हैदराबाद सनशाइन और देल्ही...

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट एग्जाम में लड़कियों का दबदबा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम के रिज़ल्ट...

अमेरिका ने पाकिस्तान को कथित आपूर्ति करने वाली तीन विदेशी संस्थाओं पर क्यों लगाया बैन ?

अमेरिका विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि यह प्रतिबंध बेलारूस स्थित...

सड़क हादसे में गठबंधन प्रत्याशी चंदन चौहान के तीन समर्थकों की मौत

मरने वालों में बीजेपी आरएलडी गठबंधन प्रत्याशी चंदन चौहान का व्यक्तिगत फोटोग्राफर बताया जा...

पुलिस ने राष्ट्रीय किसान यूनियन नेताओं को किया घर में हाउस अरेस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपने की घोषणा की थी गजरौला/अमरोहा, चेतन रामकिशन (Shah Times)।...

सिंघु बॉर्डर से हटाए जा रहे सीमेंट बेरिकेडस 

हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर पिछले काफी समय से किसान आंदोलन पर बैठे हैं। नई...

गंगा में नहाते हुए डूबे दो युवक

मुनि की रेती क्षेत्र कौड़ियाला और पांडव पत्थर पर हादसाएसडीआरएफ की सर्चिंग में नहीं...

जनता के सवालों पर क्यों मौन हैं प्रधानमंत्री ?

आज मोदी जी मोहम्मद शामी की तारीफ भरे मंच से कर रहे हैं जबकि...
error: Content is protected !!