मारपीट के मामले में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पर दर्ज हुआ मुकदमा

Premchand Aggarwal Shah Times
Premchand Aggarwal Shah Times

मामले में सुरक्षाकर्मी व कई अन्य को भी बनाया आरोपी, पहली बार किसी मंत्री पर मारपीट का मुकदमा

ऋषिकेश/देहरादून ,(शाह टाइम्स)। मंगलवार को हुई सार्वजनिक मारपीट के मामले में उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Aggarwal)और उनके सुरक्षाकर्मी समेत समर्थक व अन्य के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में पुलिस ने कई धाराएं लगाई हैं। फिलहाल पुलिस घटनाक्रम से संबंधित साक्षी को जुटाने में लगी हुई है।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक शिवाजी नगर निवासी सुरेंद्र सिंह नेगी ने शिकायत देकर बताया कि मंगलवार को साथी धर्मवीर के साथ बाइक पर सवार होकर एम्स चौकी के लिए निकले थे। शहर में नेशनल हाईवे पर कॉल घाटी के पास बाइक रोककर बातचीत करने लगे आरोप है कि बगल में ही खड़े सरकारी वाहन का शीशा उतारकर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने अपशब्द कह और गाड़ी से उतरकर पिटाई की। मंत्री और कौशल बिजलवाण के साथ सुरक्षा कर्मियों व अन्य ने सड़क पर घसीट कर पीटा। गायब करने की धमकी भी दी। सुरेंद्र नेगी ने शिकायत में जान माल का खतरा भी बताया।

पुलिस प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे ने बताया कि मामले में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, कौशल बिजलवान और उनके सुरक्षाकर्मी व अन्य पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147, 323 और 504 के तहत कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि मंगलवार को हुई इस मारपिटाई का वीडियो वायरल होने पर हंगामा मच गया, जिसमें मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और उनके गनर एक व्यक्ति को सड़क पर पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में कैबिनेट मंत्री के गनर की तहरीर पर मगलवार की देर रात को ही आरोपी व्यक्ति सुरेंद्र सिंह नेगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। जिसमें कहा गया था कि मंत्री के सड़क पर गाड़ी रुकने पर आरोपी सुरेंद्र सिंह नेगी ने मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से अभद्रता की, उनका कुर्ता फाड़ा और गार्ड की वर्दी भी फाड़ी थी।

Adani Wilmar का मुनाफा 60 फीसदी घटा

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने लिया संज्ञान

पूरे घटनाक्रम का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संज्ञान लेकर डीजीपी को सारे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से भी तलब करके जानकारी ली है। वीडिओ में जिस प्रकार से मंत्री खुद सड़क पर उतरकर व्यक्ति की पिटाई कर रहे हैं उसको मंत्री पद की गरिमा के विपरीत बताया जा रहा है, इसको लेकर सोशल मीडिया में भी मंत्री के आचरण की आलोचना हो रही है।

मामले में विपक्ष हुआ हमलावर

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से जुड़े मारपीट प्रकरण में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल मुखर हो गए हैं। कांग्रेस पार्टी की महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने स्थानीय लोगों के साथ शहर में मंत्री की गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग को लेकर शव यात्रा निकाली। इस दौरान यूकेडी कार्यकर्ता भी यात्रा में शामिल हुए। निजी आवास के घेराव करते हुए उन्होंने मंत्री का पुतला दहन किया। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी इस मुद्दे को लेकर मुखर हो रही है।

Uttarakhand government ,Cabinet minister, Premchand Aggarwal ,bjp,Congress, Shah Times,शाह टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here