बनबसा में व्यापारी नेताओं ने सांसद को ज्ञापन देकर ट्रेनों के ठहराव की करी मांग

व्यापारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री की विधानसभा होने के बावजूद भी स्टेशन पर व्यापारियों को नहीं मिल रही एक्सप्रेस ट्रेनों की सुविधा

भारत नेपाल के बीच आवागमन करने वालों को ₹10000 तक के सामान लाने ले जाने की व्यापारियों ने करी मांग

बनबसा, (Shah Times)। जनपद चंपावत के मैदानी क्षेत्र बनबसा पहुंचने पर सांसद अजय टम्टा का भाजपा नेताओं और नवगठित प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल की कार्यकारिणी ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर सांसद टम्टा ने बनबसा व्यापार मंडल की नवगठित कार्यकारिणी को जीत की मुबारकबाद दी है।


एक दिवसीय कार्यक्रम में बनबसा पहुंचे सांसद अजय टम्टा ने बनबसा व्यापार मंडल अध्यक्ष भरत भंडारी, महामंत्री अभिषेक गोयल, उपाध्यक्ष आशीष गर्ग और कोषाध्यक्ष कमल गुप्ता को जीत के प्रमाण पत्र वितरित किए, तत्पश्चात व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने सांसद टम्टा को क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू कराते हुए ज्ञापन दिया ।

क्षेत्र के व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि बनबसा क्षेत्र बॉर्डर के समीप बसा हुआ है। यहां से पड़ोसी देश नेपाल से रोटी बेटी का रिश्ता होने के चलते व्यापारिक गतिविधियां भी संचालित रहती हैं। साथ ही बार्डर क्षेत्र होने के साथ यहां पर कई एजेंसियां जैसे कस्टम, सशस्त्र सीमा बल, आर्मी, तैनात हैं। यहां से व्यापारियों का आगरा, लखनऊ, कानपुर, जयपुर व दिल्ली आना-जाना रहता है।


व्यापारियों को टनकपुर से ट्रेन पकड़ना मुश्किल हो जाता है। व्यापारियों ने एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 05062 मथुरा स्पेशल, 15076 त्रिवेणी एक्सप्रेस, बनबसा स्टेशन में ठहराव के लिए तथा भारत नेपाल के बीच आवागमन करने वालों को रुपए 10000 तक के सामान लाने ले जाने की मांग की है। इस दौरान प्रांतीय व्यापार मंडल उपाध्यक्ष शंकर लाल वर्मा, सांसद प्रतिनिधि संजय जोशी, ललित वर्मा, पवन अग्रवाल, हेमा जोशी, रुक्मणी उनियाल मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here