HomeEducationभारतीय जनता पार्टी नौजवानों के भविष्य को 'सेफगार्ड' करती है

भारतीय जनता पार्टी नौजवानों के भविष्य को ‘सेफगार्ड’ करती है

Published on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय रोजगार मेला में 70 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र का किया वितरण

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि परिवारवाद विचारधारा की राजनीतिक पार्टियां, भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद पर चलती हैं और युवाओं, आम लोगों की तरक्की के अवसरों के ‘रेट कार्ड’ बनाती हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नौजवानों के भविष्य को ‘सेफगार्ड’ (safeguard) करती है।
पीएम मोदी (PM Modi) ने आज यहां राष्ट्रीय रोजगार मेला (Rojgar Mela) में 70 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा,“ अभी आपने एक दो दिन पहले मीडिया में आई रिपोर्ट देखी होगी, अखबारों में, टीवी में काफी कुछ देखने को मिला। एक राज्य की उसमें चर्चा है, और चर्चा क्‍या है, एक राज्य में “नौकरी के लिए नकदी” घोटाले की जांच में जो बातें बाहर निकल करके आई हैं, वो देश के नौजवानों के लिए बहुत बड़ा चिंता का विषय ले करके आई हैं।”

उन्होंने कहा, “उस राज्‍य की क्‍या पद्धति है, क्‍या बात उभर करके आई है, सरकारी नौकरी चाहिए तो हर पद के लिए, जैसे होटल में आप खाना खाने जाएं तो रेट कार्ड होता है ना, हर पद के लिए ‘रेट कार्ड’ है। रेट कार्ड बताया गया और रेट कार्ड (Rate card) भी कैसा है, छोटे-छोटे गरीबों को लूटा जा रहा है। अगर आप सफाई कर्मी की नौकरी चाहिए, तो उसके लिए आपको ये रेट रहेगा, भ्रष्‍टाचार (Corruption) में इतना देना पड़ेगा। अगर आपको ड्राइवर की नौकरी चाहिए तो ड्राइवर की नौकरी के लिए ये रेट रहेगा, अगर आपको क्‍लर्क की नौकरी चाहिए, टीचर की नौकरी चाहिए, नर्स की नौकरी चाहिए तो आपको ये रेट रहेगा।”
उन्होंने कहा,” आप सोचिए हर पद के लिए उस राज्य में ‘रेट कार्ड’ चला करता है और कट मनी का कारोबार चलता है। देश का नौजवान कहां जाएगा। ये स्वार्थी राजनीतिक दल, रोजगार के लिए ‘रेट कार्ड’ बनाते हैं।”

पीएम मोदी (PM Modi) ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का नाम लिए बिना कहा ,“ कुछ दिन पहले एक और मामला सामने आया था। रेलवे के एक मंत्री ने नौकरी देने के बदले में गरीब किसानों की जमीनें लिखवा ली थीं। नौकरी के बदले में जमीन प्रणाली वो भी केस केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) में चल रहा है, अदालत में चल रहा है।”
उन्होंने कहा,“ हमारे सामने दो चीजें साथ हैं, एक तरफ परिवारवादी वो पार्टियां, भाई-भतीजावाद करने वाली वो पार्टियां, भ्रष्‍टाचार में रोजगार के नाम पर देश के नौजवानों को लूटने वाली पार्टियां, जॉब रेट कार्ड, हर चीज में रेट कार्ड, हर चीज में कट मनी, दलाली।”

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, “उनका रास्‍ता है रेट कार्ड, जबकि हम युवाओं के उज्‍ज्‍वल भविष्‍य को सेफ गार्ड करने पर काम कर रहे हैं। रेट कार्ड आपकी काबिलियत को, आपके सामर्थ्‍य को, आपके सपनों को चूर-चूर कर देते हैं। हम आपके सेफ गार्ड में लगे हैं जो आपके सपनों के लिए जीते हैं। आपके संकल्‍पों को साकार करने के लिए काम करते हैं। आपकी हर इच्‍छा, आकांक्षा, आपके परिवार की हर इच्‍छा, आकांक्षा, उसको सेफगार्ड करने में हम लगे हैं। अब देश तय करेगा देश के नौजवानों का भविष्‍य रेटकार्ड के भरोसे चलेगा कि सेफगार्ड व्‍यवस्‍था (safeguard system) के अंदर सुरक्षित तरीके से पनपेगा।”
पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा,“ ये भाई-भतीजावाद वाली पार्टियां देश के सामान्‍य लोगों से आगे बढ़ने के अवसर छीन लेती हैं। जबकि हम देश के सामान्‍य लोगों के लिए नित नए अवसर बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में कुछ राजनीतिक दलों ने लोगों को भाषा के नाम पर एक-दूसरे से भिड़ने के लिए, देश को तोड़ने के लिए भाषा को एक हथियार बनाया, लेकिन हम भाषा को, लोगों को रोजगार देने, उन्हें सशक्त करने का माध्यम बना रहे हैं। हमारी सरकार ये सुनिश्चित कर रही है कि किसी को अपना सपना पूरा करना हो तो कोई भी भाषा उसके सामने दीवार ना बने।”

उन्होंने कहा,“ केंद्र सरकार (Central government) आज जिस तरह मातृभाषा में भर्ती परीक्षा पर जोर दे रही है, प्रवेश परीक्षाएं पर जोर दे रही है, उसका भी सर्वाधिक लाभ मेरे देश के बेटे-बेटियों को मिल रहा है, हमारे नौजवानों को हो रहा है। क्षेत्रीय भाषाओं में परीक्षा होने से युवाओं को आसानी से अपनी योग्यता साबित करने का अवसर मिला है।”
उन्होंने कहा कि आज तेजी से आगे बढ़ते हुए भारत में, सरकारी व्यवस्थाओं और सरकारी कर्मचारियों के काम करने का तरीका भी तेजी से बदल रहा है। एक समय था, जब देश के सामान्य नागरिक सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाते रहते थे। आज सरकार अपनी सेवाएं लेकर, देश के नागरिकों के घर तक पहुंच रही है। अब जनता की अपेक्षाओं को समझते हुए, क्षेत्र की आवश्यकताओं को समझते हुए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। विभिन्न सरकारी दफ्तर और विभाग, जनता के प्रति संवेदनशील रहते हुए काम करने पर जोर, ये हमारी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि मोबाइल एप्स (Mobile apps) के माध्यम से, डिजिटल सेवाओं (Digital services) के माध्यम से, सरकार से मिलने वाली सुविधाएं अब बहुत आसान हो गई हैं। जन शिकायत प्रणाली को भी लगातार मजबूत किया जा रहा है। इन बदलावों के बीच, आपको भी देश के नागरिकों के प्रति पूरी संवेदनशीलता से काम करना है। आपको इन सुधारों को और आगे बढ़ाना है।
उन्होंने कहा कि सरकार में प्रवेश ये जिंदगी का आखिरी मुकाम नहीं हो सकता है। आपको इससे भी आगे बढ़ना है और नई ऊंचाइयों को प्राप्‍त करना है। आपके जीवन के नए सपने, नए संकल्‍प, नया सामर्थ्‍य उभर करके आना चाहिए। और इसके लिए सरकार ने ऑनलाइन पोर्टल (online portal) की नई सुविधा बनाई है। हाल ही में, इसके यूजर्स की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

उन्होंने कहा, “इस ऑनलाइन पोर्टल (online portal) पर उपलब्ध कोर्सेस का आप पूरा फायदा उठाएं। आपको नौकरी में बहुत काम आएगा। आपको प्रगति करने के लिए नए रास्‍ते खुल जाएंगे। आप भी आगे बढ़ें, देश भी आगे बढ़े। 25 साल मेरे लिए आपकी प्रगति के भी हैं और हम सबके लिए देश की प्रगति के भी हैं।”

#Shah Times

Latest articles

केंद्र में बसपा की सरकार बनी तो वेस्ट को मिलेगा अलग राज्य का दर्जा।

मुस्लिम और जाट को साधते हुए सपा और भाजपा पर बोला हमला                मुजफ्फरनगर/नदीम सिद्दीकी,(Shah Times)।...

साउथ सुपरस्टार राम चरण डॉक्टरेट की डिग्री पाने वाले सबसे कम उम्र एक्टर

ग्लोबल स्टार साउथ सुपरस्टार राम चरण बने सब से यंग एज में डॉक्टरेट की...

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ किया जारी

संकल्प पत्र में देश में गरीब कल्याण योजनाओं एवं विकसित भारत के संकल्प को...

ईरान ने कहा यूएन चार्टर की बुनियाद पर इज़रायल के खिलाफ मिलिट्री एक्शन

  इजरायल के खिलाफ देश की सैन्य कार्रवाई आत्मरक्षा के वैध अधिकार के संबंध में...

Latest Update

केंद्र में बसपा की सरकार बनी तो वेस्ट को मिलेगा अलग राज्य का दर्जा।

मुस्लिम और जाट को साधते हुए सपा और भाजपा पर बोला हमला                मुजफ्फरनगर/नदीम सिद्दीकी,(Shah Times)।...

साउथ सुपरस्टार राम चरण डॉक्टरेट की डिग्री पाने वाले सबसे कम उम्र एक्टर

ग्लोबल स्टार साउथ सुपरस्टार राम चरण बने सब से यंग एज में डॉक्टरेट की...

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ किया जारी

संकल्प पत्र में देश में गरीब कल्याण योजनाओं एवं विकसित भारत के संकल्प को...

ईरान ने कहा यूएन चार्टर की बुनियाद पर इज़रायल के खिलाफ मिलिट्री एक्शन

  इजरायल के खिलाफ देश की सैन्य कार्रवाई आत्मरक्षा के वैध अधिकार के संबंध में...

सलमान खान के घर के बाहर 3 राउंड फायरिंग

सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो अज्ञात लोगों ने फायरिंग...

कांग्रेस न्याय पत्र, सभी के लिए न्याय व विकास की गारंटी

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय ने इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के...

नंदी स्वीट्स पर मिला खराब ढोकला,जाँच को पहुंची टीम के सामने हंगामा    

     मुजफ्फरनगर शहर के कोर्ट रोड स्थित नंदी स्वीट्स पर खराब ढोकले को लेकर ग्राहक...

मुजफ्फरनगर लोकसभा चुनाव का सियासी रुझान

वेस्ट यूपी की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर सपा,बसपा और भाजपा मजबूती से चुनाव लड़...

पड़ोसी देश में आतंकवादी हमले में 11 की मौत

एन -40 राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। एक वाहन के नहीं रुकने पर...
error: Content is protected !!