जयपुर में खुला अमूल का तीसरा आइसक्रीम पार्लर

Amul's third ice cream parlor opens in Jaipur

जयपुर। देश में प्रसिद्ध गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में राज्य में पहला और अपना तीसरा आइसक्रीम पार्लर (Ice Cream Parlor) खोला।
इस अवसर पर GCMMF के चेयरमैन शमल भाई बी पटेल एवं प्रबंध निर्देशक जयेन मेहता (Jayen Mehta) ने मीडिया को बताया कि उनका देश में यह तीसरा आइसक्रीम पार्लर है और आने वाले समय में देश में सौ आइसक्रीम पार्लर खोलने का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि देश में सौ इस तरह के पार्लर खुलने के बाद विदेशों में भी ऐसे पार्लर खोलने की उनकी योजना है। GCMMF के इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद एवं महाराष्ट्र के पुणे में आईस क्रीम पार्लर संचालित है।
उन्होंने बताया कि देश में अमूल की 82 शाखाएं हैं और एक वर्ष में 12 से 14 नई शाखाएं खोलने का लक्ष्य है।

दैनिक शाह टाइम्स के ई-पेपर पढने के लिए लिंक पर क्लिक करें

उन्होंने बताया कि राजस्थान में भी जोधपुर सहित कुछ शहरों में शाखाएं हैं और अब कोटा में भी नई शाखा खोलने जा रहे हैं। उन्होंने अमूल आईसक्रीम को देश की सबसे बड़ी आइसक्रीम की ब्रांड बताते हुए कहा कि अमूल आइस पार्लर पर 200 रुपए में 200 एमएल आइसक्रीम मिलेगी। उन्होंने बताया कि पार्लर पर 200 से अधिक प्रकार एवं 70-80 फ्लेवर की आइसक्रीम उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि अमूल पार्लर पर आइस क्रीम का विश्व के चुनिंदा फ्लेवर उपलब्ध कराए गए हैं।
मेहता ने बताया कि 18 हजार 600 गांव के 36 लाख किसान अमूल से जुड़े हैं और जीसीएमएमएफ का 72 करोड़ का टर्नओवर है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लोगों में जागरूकता आ गई है और उन्हें पता है कि दूध से बनी ही आइसक्रीम होती है और अमूल तो पहले से ही दूध से बनी आइसक्रीम बनाता है, इसलिए लोग इस तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि भारत विश्व में सबसे बड़ा दूध उत्पादक देश है और यहां दूध की कोई कमी नहीं है।

#ShahTimes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here