Shah Times

HomePoliticsबिखरी कांग्रेस कभी मध्यप्रदेश का भला नहीं कर सकती

बिखरी कांग्रेस कभी मध्यप्रदेश का भला नहीं कर सकती

Published on

सतना। मध्यप्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज कहा कि ना केवल ‘इंडी’ गठबंधन बनने के पहले बिखर गया है, बल्कि कांग्रेस (Congress) भी अब बिखर रही है और बिखरी हुई कांग्रेस (Congress) कभी प्रदेश का भला नहीं कर सकती।

चौहान ने यहां संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि इंडी गठबंधन बनने के पहले ही बिखर गया। आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी कहा है कि कांग्रेस (Congress) बाकी दलों की चिंता ही नहीं करती।

उन्होंने कहा कि इसके पहले भी कांग्रेस (Congress) ने हमेशा सिर्फ कांग्रेस (Congress) की और उसमें भी बस परिवारों की ही चिंता की है। सोनिया गांधी अपने बेटा-बेटी को स्थापित करने में जुटी हैं और वही परंपरा कमलनाथ (Kamalnath) निभा रहे हैं। उनका बेटा तो टिकट तक घोषित कर देता है। दिग्विजय सिंह भी इसी दिशा में हैं। परदे के पीछे इंडी गठबंधन तो बिखर ही गया। कांग्रेस (Congress) भी बिखर रही है। अब उन्हें सफाई देनी पड़ रही है कि पार्टी में सब साथ हैं। अपने नेताओं काे जय-वीरू की जोड़ी बता रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक फिल्म आई थी ‘मेरे अपने’। उसमें श्याम और छैनू की जोड़ी थी, जो अपने-अपने इलाके में कब्जे के लिए ही लड़ते रहते थे। ऐसे बिखरी हुई कांग्रेस (Congress) कभी प्रदेश का भला नहीं कर सकती। एक सवाल के जवाब में चौहान ने कहा कि अभी कमलनाथ की चक्की कितनी चलेगी, ये तो पता नहीं, फिलहाल दिग्विजय सिंह की चक्की ने कमलनाथ को पीस दिया है।

उन्होंने कहा कि ये वही कमलनाथ (Kamalnath) और कांग्रेस (Congress) हैं, जो भगवान राम को काल्पनिक कहते थे। राम के बिना ये देश नहीं जाना जा सकता। अब कांग्रेस (Congress) को भी अहसास हो गया है कि जनता नहीं मानेगी, इसलिए अब राम नाम की माला जप रहे हैं, हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

व्हाट्सएप पर शाह टाइम्स चैनल को फॉलो करें

कमलनाथ को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि कमलनाथ बार बार पूछते हैं कि उनका गुनाह क्या था। उनका गुनाह ये था कि उन्होंने भाजपा की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं पर ताला डाल दिया। राज्य में जल जीवन मिशन शुरु ही नहीं किया, ताकि घरों में नलों से पानी ही नहीं पहुंचे। गरीबों के मकानों पर डाका डाला। उस समय में मंत्रालय में दलाल ही दलाल दिखाई देते थे।

उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ कि कांग्रेस सरकार (Congress Government) कोविड के पहले ही चली गई, नहीं तो वो सरकार तो आइफा की ही तैयारी करती रही। कोविड को लेकर कोई तैयारी ही नहीं की भोपाल (Bhopal) और इंदौर में मेट्रो (Metro in indore) को लेकर चौहान ने कहा कि उसकी योजना भाजपा सरकार ने बनाई, कांग्रेस सरकार (Congress Government) ने ठप्प कर दी। भाजपा ने बनाई और भाजपा ही ट्रायल रन करा रही है।

उन्होंने कहा कि विंध्य ने कांग्रेस (Congress) को सब कुछ दिया, पर कांग्रेस (Congress) ने विंध्य को कुछ नहीं दिया। विकास की दृष्टि से क्षेत्र पिछड़ा ही रहा। विंध्य का विकास सिर्फ भाजपा शासन में हुआ है। इसी क्रम में उन्होंने सतना समेत समूचे विंध्य क्षेत्र के विकास कार्य गिनाए। उन्होंने कहा कि सतना में एक ग्लोबल स्किल पार्क (Global Skill Park) बनेगा। इसके पहले एक ऐसा पार्क सिंगापुर (Singapore) के सहयोग से भोपाल में बनाया गया है, जहां स्किल मैन पावर तैयार होगी। क्षेत्र में 2024 तक नर्मदा जल लाया जाएगा।

#ShahTimes

Latest articles

सभी पोलिंग पार्टियों के पहुंचने पर आएगा अंतिम आंकड़ा

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार शाम दी जानकारी राज्य में मतदान प्रतिशत को...

Shah Times Lucknow 21April 24

Shah Times Delhi 21 April 24

Latest Update

सभी पोलिंग पार्टियों के पहुंचने पर आएगा अंतिम आंकड़ा

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार शाम दी जानकारी राज्य में मतदान प्रतिशत को...

लोकसभा 6 मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुँवर सर्वेश सिंह के निधन की खबर से हर कोई स्तब्ध

मुरादाबाद,(Shah Times) । लोकसभा 6 मुरादाबाद से भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी और पूर्व...

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब वोट से

नई दिल्ली/सफदर अली,(Shah Times)। आज रात 8 बजे दिल्ली में हैदराबाद सनशाइन और देल्ही...

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट एग्जाम में लड़कियों का दबदबा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम के रिज़ल्ट...

अमेरिका ने पाकिस्तान को कथित आपूर्ति करने वाली तीन विदेशी संस्थाओं पर क्यों लगाया बैन ?

अमेरिका विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि यह प्रतिबंध बेलारूस स्थित...

सड़क हादसे में गठबंधन प्रत्याशी चंदन चौहान के तीन समर्थकों की मौत

मरने वालों में बीजेपी आरएलडी गठबंधन प्रत्याशी चंदन चौहान का व्यक्तिगत फोटोग्राफर बताया जा...

पुलिस ने राष्ट्रीय किसान यूनियन नेताओं को किया घर में हाउस अरेस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपने की घोषणा की थी गजरौला/अमरोहा, चेतन रामकिशन (Shah Times)।...

सिंघु बॉर्डर से हटाए जा रहे सीमेंट बेरिकेडस 

हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर पिछले काफी समय से किसान आंदोलन पर बैठे हैं। नई...

गंगा में नहाते हुए डूबे दो युवक

मुनि की रेती क्षेत्र कौड़ियाला और पांडव पत्थर पर हादसाएसडीआरएफ की सर्चिंग में नहीं...
error: Content is protected !!