मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में भागीदार बने मतदान जरूर करें

आज़ादी से लेकर अब तक हमारा देश एक मजबूत लोकतंत्र रहा है,जिसमें जनता सर्वोपरि है,जनता की भागीदारी एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करती है,इसलिए सभी लोग बढ़ चढ़कर ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करें,जनता का मत देश के विकास और एक मजबूत लोकतंत्र के लिए बहुत उपयोगी है। आप अपने क्षेत्र से बेहतर प्रत्याशी को वोट करें।

धर्म,जाति व पार्टी के आधार पर वोट न करें,पार्टियों और राजनेताओं के जुमले, लोकलुभावने वादे,उनकी जातिवादी और धार्मिक तुष्टिकरण की सौंच के बहकावे में न आयें वल्कि अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व ऐसे प्रत्याशी के हाथो में दें जो जनता से जुड़ा हो,इमानदार हो,जनता की समस्याओं को गम्भीरता से लेता हो,भले से वह निर्दलीय ही क्यों न हो।

पार्टियों और राजनेताओं के लोकलुभावने वादे,उनकी जातिवादी और धार्मिक तुष्टिकरण सौंच के बहकावे में आकर हम ऐसे-ऐसे प्रत्याशियों को अपने क्षेत्र का प्रतिनिधित्व सौंप देते हैं,जिनका दूर-दूर तक जनता और और उनके मुद्दो से सरोकार नहीं होता है,वह पांच साल में सिर्फ अपना विकास करते हैं जनता का नहीं हैं।यदि हम अपने क्षेत्र से अच्छा प्रतिनिधि चुनेंगे,चाहे उसकी सत्ता हो या नहीं वो संसद में अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को उठाकर उनका समाधान करालेगा।यदि हम पार्टी, धर्म ,जाति के चक्कर में अपने क्षेत्र से सक्षम ईमानदार प्रतिनिधि को नहीं चुनेंगे,भले से वह सत्ता में ही क्यों न हो वो अपना विकास करेगा क्षेत्र का नहीं।

इसीलिए मेरे प्यारे साथियों, देश वासियों अच्छी शिक्षा,अच्छे रोजगार,देश के विकास और उन्नति के लिए अपने क्षेत्र से सक्षम, ईमानदार प्रत्याशी को संसद तक भेजें,जिससे एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण हो और देश का युवा वर्ग, विधार्थी वर्ग वल्कि पूरा देश खुशहाल हो। और भारत एकता, भाईचारा, विकास और मजबूत लोकतंत्र के रूप में विश्व पटल पर उभरे।

मो राशिद अल्वी (सोशल एक्टिविस्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here